फोटो गैलरी

Hindi Newsbig bazaar to shuts its online business

Big Bazaar करेगा अपने ऑनलाइन पोटर्ल को बंद, नुकसान को बताया वजह

देश की प्रमुख रिटेल कंपनियों में से एक बिग बाजार अपने ऑनलाइन पोर्टल बिगबाजारडायरेक्ट.कॉम को बंद करने जा रहा है। बिग बाजार को चलाने वाली कंपनी फ्यूचर ग्रुप ने कहा कि ऑनलाइन बिजनेस में हो रहे नुकसान की...

Big Bazaar करेगा अपने ऑनलाइन पोटर्ल को बंद, नुकसान को बताया वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Aug 2016 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की प्रमुख रिटेल कंपनियों में से एक बिग बाजार अपने ऑनलाइन पोर्टल बिगबाजारडायरेक्ट.कॉम को बंद करने जा रहा है। बिग बाजार को चलाने वाली कंपनी फ्यूचर ग्रुप ने कहा कि ऑनलाइन बिजनेस में हो रहे नुकसान की वजह से यह फैसला लिया गया है। कंपनी अपना फोकस अब केवल रिटेल स्टोर पर रखेगी, जहां रोजाना लाखों की संख्या में लोग शॉपिंग करने के लिए आते हैं।

2013 में लॉन्च की थी वेबसाइट

साल 2013 में जब ज्यादातर कंपनियां ई-कॉमर्स के क्षेत्र में आ रही थी तब बिग बाजार ने भी अपनी वेबसाइट शुरू की थी। इस वेबसाइट पर शुरूआत में एक हजार से ज्यादा सैलर्स जुड़े हुए थे। कंपनी का प्लान 50 हजार से अधिक सैलर्स को जोड़ने का था। लेकिन लोगों का रूझान ना के बराबर देखते हुए तीन साल बाद कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने इसके लिए मोबाइल पेमेंट कंपनी ऑक्‍सीजन के साथ टाई-अप भी किया था। फ्यूचर ग्रुप इससे पहले चार बार अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट को बंद कर चुका है।

रिटेल स्टोर्स पर मिलता है प्रॉफिट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्यूचर ग्रुप के मालिक किशोर बियानी ने कहा कि ऑनलाइन के मुकाबले रिटेल स्टोर्स पर ज्यादा प्रॉफिट मिलता है। भारत में केवल इस तरह का बिजनेस ही चल सकता है। ई-कॉमर्स कंपनियां केवल बड़े शहरों पर केवल अपना फोकस रख सकती है, लेकिन हमें छोटे शहरों को भी देखना हैं। इस साल के अंत तक कंपनी 30.5 लाख वर्ग फीट का स्‍पेस जोड़ने की योजना बना रही है। यह एक साल में ग्रुप की ओर से जोड़ा जाने वाला सबसे ज्‍यादा स्‍पेस है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें