फोटो गैलरी

Hindi Newsbharti airtel to buy tikona digital networks 4g business for rs 1600 crore

डाटा WAR: पूर्वी-पश्चिमी UP में जल्द लांच होगा एयरटेल का 4G प्लान

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना डिजिटल नेटवर्क के वायरलेस ब्रॉडबैंड बिजनेस को खरीदने की डील की है। एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल्स में उसके 4जी बिजनस को करीब 1600 करोड़ रुपये में...

डाटा WAR: पूर्वी-पश्चिमी UP में जल्द लांच होगा एयरटेल का 4G प्लान
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना डिजिटल नेटवर्क के वायरलेस ब्रॉडबैंड बिजनेस को खरीदने की डील की है। एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल्स में उसके 4जी बिजनस को करीब 1600 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला लिया है। रिलायंस जियो के चलते डाटा वॉर में कुछ दिनों पहले ही वोडाफोन और आइडिया ने आपस में विलय किया है।

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम सर्विसेज प्रवाइडर कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह तिकोना के गुजरात, पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी और हिमाचल प्रदेश सर्कल का अधिग्रहण करेगी। वहीं, तिकोना के राजस्थान के बिजनस का एयरटेल की सहायक कंपनी भारतीय हेक्साकॉम लिमिटेड अधिग्रहण करेगी।

2010 की नीलामी में तिकोना 1058 करोड़ रुपये में इन सर्कल्स को हासिल किया था। तिकोना के पास वर्तमान में इन प्रदेशों में 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुल 20 मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम है। एयरटेल का कहना है कि डील फाइनल होते ही वह इन पांचों सर्कल्स में अपनी 4जी सेवाएं देना शुरू कर देगा।

एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने कहा, 'हमारा मानना है कि TD-LTE और FD-LTE में हमारी क्षमता बढ़ने से नेटवर्क मजबूत होगा। इससे हम अपने कस्टमर्स को बेजोड़ हाई-स्पीड वायरलेस नेटवर्क मुहैया करा सकेंगे।' विट्ठल ने कहा कि मल्टिपल बैंड्स पर मजबूत स्पेक्ट्रम के जरिए हम भारत की डिजिटल क्रांति में अग्रणी भूमिका अदा करते हुए कस्टमर्स को हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी देना चाहते हैं। 

जानें, कॉल-डाटा के लिए कौन सा प्लान है आपके लिए सबसे फायदेमंद

Jio से जंग: Unlimited कॉलिंग से लेकर 16GB तक डेटा देने का ऑफर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें