फोटो गैलरी

Hindi Newsbanks to be closed continuously three days in a row from saturday

आज ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

बैंक से संबंधित सभी जरूरी काम आप आज ही निपटा लें क्योंकि बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे। बिहार के बैंकों में यह अवकाश लगातार चार दिन होगा। होली को ध्यान में रखते हुए आप नकदी की व्यवस्था कर...

आज ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंक से संबंधित सभी जरूरी काम आप आज ही निपटा लें क्योंकि बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे। बिहार के बैंकों में यह अवकाश लगातार चार दिन होगा। होली को ध्यान में रखते हुए आप नकदी की व्यवस्था कर लें। 

शुक्रवार यानी 10 तारीख के बाद से अगले तीन दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी है जबकि अगले दिन रविवार है। इसके बाद 13 को होली की छुट्टी है। हालांकि, 14 मार्च यानी मंगलवार को सिर्फ बिहार के बैंक बंद रहेंगे, बाकी दूसरे राज्यों में तीन दिन की छुट्टी है।

एटीएम में पैसा हो सकता है खत्म
बैंकों की छुट्टी के कारण अगर आप केवल एटीएम के भरोसे हैं तो आपको रुपयों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। त्योहार की वजह से कैश की ज्यादा जरूरत होगी। ऐसे में भारी संख्या में लोग एटीएम से पैसा निकालेंगे। 

यहां गौर करने वाली बात यह की नोटबंदी के बाद से अब तक एटीएम में नोटों की सप्लाई पूरी तरह से सामान्य नहीं है। ऐसे में एटीएम में पैसे की कमी हो सकती है। हालांकि, इससे बचने के लिए आप ऑनलाइन बैंकिंग और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले सकते हैं।

बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें