फोटो गैलरी

Hindi Newsapples new macbooks are beautiful know about touch bar innovation

Apple ने लॉन्च किए 3 नए MacBook Pro, कीमत 1 लाख से

पेश हैं नए MacBook Pro.. स्मार्ट गैजेट्स बनाने के लिए मशहूर जाइंट कंपनी Apple ने अपने लैपटॉप में अपने फ्लैगशिप मॉडल MacBook Pro के तीन अपग्रेडेड वर्जन MacBook Pro 13, MacBook Pro 13 with

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 01:12 PM

पेश हैं नए MacBook Pro..

स्मार्ट गैजेट्स बनाने के लिए मशहूर जाइंट कंपनी Apple ने अपने लैपटॉप में अपने फ्लैगशिप मॉडल MacBook Pro के तीन अपग्रेडेड वर्जन MacBook Pro 13, MacBook Pro 13 with Touch Bar और MacBook Pro 15 with Touch Bar लॉन्च कर दिए हैं। इस लॉन्च में सबसे सबसे महत्वपूर्ण फीचर जो ऐपल ने पेश किया है वो है फंक्शन बटन की तकनीक को ख़त्म कर 'टच बार' पेश की है। इसे ऐसे समझिए कि अभी जो आपको F1 से लेकर F12 तक के बटन अपने कीबोर्ड में दिखाई देते हैं वो Apple के इन लैपटॉप में दिखाई नहीं देंगे। 

 

जल्द ही भारत में लॉन्च हो जाएंगे 
ऐपल ने MacBook Pro के मॉडल में भी बड़े बदलाव करते हुए MacBook Pro 13 और 15 का वजन बेहद कम कर दिया है। कंपनी ने कैलि‍फोर्निया में हुए हैलो अगेन इवेंट में अपने नए मैकबुक्‍स के साथ टच बार की नई तकनीक भी पेश की है।

 

क्या है टच बार
ये नए mac ऐपल के आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम sierra पर काम करेंगे। इनमें एक OLED(ओलेड) स्ट्रिप लगाई है जिसे टच बार कहा जा रहा है।

गलती से हो गया है DATA डिलीट तो इन 5 Step में मिल जाएगा वापस

यह स्ट्रिप सेकंड डिस्‍प्‍ले की तरह काम करती है और स्‍क्रीन पर चल रही एप्‍लीकेशन संबधित सभी चीजे जिनमें इमोजी से लेकर नेवीगेशन बटन तक शामिल हैं दिखाती रहती है।

 

ब्लैकबेरी का तीसरा एंड्रॉयड फोन लॉन्च, जानें फीचर

टच बार इसके अलावा मल्‍टी टच फंक्‍शनेलिटी को सपोर्ट करने के साथ ही अपने आप अलग-अलग ऐप्‍स के अनुसार खुद को ढाल सकता है। मैकबुक प्रो फंक्‍शन-की के डिजिटल इक्‍वेलेंट और कॉर्नर में पावर-की के साथ आ रहा है। बता दें कि आप इस स्ट्रिप को अपने काम के हिसाब से कस्‍टमाइज भी कर सकते हैं। इसकी मदद से यूजर एक असान ड्रैग एंड ड्रॉप तरीके से बटन्‍स को एड और रीमूव कर सकते हैं।

Apple ने लॉन्च किए 3 नए MacBook Pro, कीमत 1 लाख से1 / 2

Apple ने लॉन्च किए 3 नए MacBook Pro, कीमत 1 लाख से

ये हैं स्पेसिफिकेशन

नया मैकबुक प्रो अब तक का सबसे ब्राइट और कलरफुल डिस्‍प्‍ले लेकर आ रहा है। यह डिस्‍प्‍ले पहले के मुकाबले 67 प्रतिशत ज्‍यादा ब्राइटर और कंट्रास्‍ट रेशो वाले होगा।

 

मैकबुक के दोनों ही मॉडल्‍स इंटेल कोर आई7 सीपीयू के 6ठे जनरेशन वाले प्रोसेसर के अलावा 4 जीबी रैम और एएमडी रेडीऑन जीपीयू के साथ आ रहे हैं। इनमें 2 टीबी तक का एसएसबी बेस्‍ड स्‍टोरेज भी मिलेगा।

 

दोनों लैपटॉप स्‍पेस ग्रे और सिल्‍वर कलर वेरिएंट में उपलब्‍ध होंगे और इनमें से मैकबुक प्रो में बिल्‍कुल नया कीबोर्ड होगा। इसके अलावा इनमें फोर्स टच ट्रैकपैड और डबल डायनामिक रेंज वाला स्‍पीकर सिस्‍टम दिया गया है।

 

कीमत की बात करें तो मैकबुक प्रो दो 2399 डॉलर में उपलब्‍ध होगा। इनमें दो वर्जन होंगे जो टच बार नहीं होगा जिनकी कीमत 1499 और 1799 डॉलर होगी।

Apple ने लॉन्च किए 3 नए MacBook Pro, कीमत 1 लाख से2 / 2

Apple ने लॉन्च किए 3 नए MacBook Pro, कीमत 1 लाख से