फोटो गैलरी

Hindi News..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!

..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!

ड्यूल-सिम वाला होगा Apple iPhone! फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple जल्दी ही मार्केट में ड्यूल-सिम फंक्शनैलिटी वाले iPhone ला सकती है। आईफोन अभी तक सिर्फ सिंगल सिम पर ही फोकस किए हु

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 04:58 PM

ड्यूल-सिम वाला होगा Apple iPhone!

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple जल्दी ही मार्केट में ड्यूल-सिम फंक्शनैलिटी वाले iPhone ला सकती है। आईफोन अभी तक सिर्फ सिंगल सिम पर ही फोकस किए हुए थी लेकिन फ़ोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका और चीन में ऐपल ड्यूल-सिम फीचर वाले दो पेटंट फाइल किए हैं। इसी को आधार मानकर कहा जा रहा है कि आने वाला आईफोन ड्यूल-सिम वाला हो सकता है। 

क्या है पूरा मामला
ख़बरों के मुताबिक चाइना स्टेट इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में ये पेटेंट डॉक्युमेंट्स फ़ाइल किए गए हैं। फोर्ब्स की रिपोर्ट कहती है कि ऐप्लिकेशन को ऐपल ने मार्च में सब्मिट किया था और सितंबर 2016 में यह पब्लिश हुई। इन्वेंटर की जगह ली सू का नाम लिखा गया है, जिनकी लिंक्डइन प्रोफाइल में Principal Architect for cellular software at Apple लिखा है। इन्हीं डॉक्युमेंट्स के आधार पर दावा किया जा रहा है कि आईफोन्स में ड्यूल-सिम फीचर जल्द ही इंट्रोड्यूस किया जा सकता है जिससे यूजर्स एक ही डिवाइस में दो नंबर इस्तेमाल कर सकेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़िए क्यों इससे बढ़ेगी ऐपल की दिक्कतें..
 

..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!1 / 2

..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!

अमेरिका में भी फ़ाइल हुआ है पेटेंट

बता दे कि ड्यूल-सिम फंक्शनैलिटी वाला एक पेटेंट चीन के अलावा अमेरिका में फाइल होने का भी दावा किया गया है। फ़ोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल को पिछले हफ्ते ही अमेरिका में ड्यूल-सिम फंक्शनैलिटी का पेटंट मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक 'कुछ मोबाइल डिवाइसेज में कई सारे सिम इस्तेमाल करने की क्षमता हो सकती है। इससे यूजर्स बिजनस या पर्सनल इस्तेमाल के लिए अलग-अलग वायरलेस सर्विसेज यूज कर सकते हैं।'

ऐपल ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
हालांकि ऐपल की तरफ से इस खबर पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है इसलिए ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ऐपल भविष्य में ड्यूल-सिम वाले आईफोन बेचेगा या नहीं। कंपनी अपने स्मार्टफोन अभी तक ज्यादातर कंपनियों में टेलिकॉम कैरियर्स के साथ मिलकर बेचती है। ड्यूल-सिम का फीचर आने से कंपनियों से रिश्ते खराब हो सकते हैं, क्योंकि इससे यूजर्स दूसरी कंपनी का सिम भी डाल सकेंगे। ऐसे में यह भी संभव है कि चुनिंदा मार्केट्स में ही ऐपल ड्यूलसिम वाला स्मार्टफोन लॉन्च करे। भारत और चीन में कंपनी ऐसा कर सकती है, क्योंकि यहां पर ज्यादातर स्मार्टफोन्स ड्यूलसिम वाले बिकते हैं।

खुशखबरी! 7112 पदों पर निकली हैं सरकारी नौकरियां, UP में हैं 5871

Alert! जल्द ही इन लोगों के लिए LPG सब्सिडी पर लगेगी रोक

Flipkart पर सिर्फ 1999 रुपए में खरीदिए 12000 वाला Lenovo स्मार्टफोन!

..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!2 / 2

..तो अब ड्यूल-सिम फीचर के साथ भी आएगा Apple iPhone!