फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में भारत की बड़ी भूमिका: पिचाई

प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में भारत की बड़ी भूमिका: पिचाई

भविष्य में प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में भारत अधिक बड़ी भूमिका निभाएगा। गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने रविवार को यह बात कही। उन्होंने भारत को नवोन्मेषण और उद्यमशीलता का अगला वैश्विक...

प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में भारत की बड़ी भूमिका: पिचाई
एजेंसीSun, 27 Sep 2015 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भविष्य में प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में भारत अधिक बड़ी भूमिका निभाएगा। गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने रविवार को यह बात कही। उन्होंने भारत को नवोन्मेषण और उद्यमशीलता का अगला वैश्विक उर्वर क्षेत्र बनाने को किए जाने प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

पिचाई ने कहा कि प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने से भारत और दुनिया भर में लोगों का जीवनस्तर सुधारा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इसलिए रोमांचित नहीं हूं कि भारत में पला बढ़ा हूं, मैं इसलिए रोमांचित हूं कि मैं प्रौद्योगिकी को लेकर काफी ध्यान रखता हूं और जानता हूं कि भारत भविष्य में बड़ी भूमिका निभाएगा।

पिचाई ने मोदी के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में सिलिकन वैली के शीर्ष मुख्य कार्यकारियों की मौजूदगी में कहा कि उन्होंने (मोदी ने) भारत को नवोन्मेषण और उद्यमशीलता का प्रमुख क्षेत्र बनाने के लिए अपने प्रयास तेज किए हैं। मोदी सन होजे की दो दिन की यात्रा पर यहां आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें