फोटो गैलरी

Hindi Newsनैनो से हटेगा सबसे सस्ती कार का तमगा

नैनो से हटेगा सबसे सस्ती कार का तमगा

रतन टाटा की महत्वाकांक्षी लखटिकया कार नैनो को अब कंपनी इसके नये अवतार जेनएक्स नैनो के तौर पर बाजार में उतारने की तैयारी में है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स की इस कार से सबसे सस्ती कार का तमगा भी हट...

नैनो से हटेगा सबसे सस्ती कार का तमगा
एजेंसीSun, 03 May 2015 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रतन टाटा की महत्वाकांक्षी लखटिकया कार नैनो को अब कंपनी इसके नये अवतार जेनएक्स नैनो के तौर पर बाजार में उतारने की तैयारी में है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स की इस कार से सबसे सस्ती कार का तमगा भी हट जाएगा। पहली बार के कार खरीदारों को आकर्षित करने और सबसे सस्ती कार का तमगा हटाने के इरादे से कंपनी नये मॉडल में कई नई खूबियां जोड़ने जा रही हैं। नैनो को वर्ष 2009 में सबसे सस्ती कार के तौर पर पेश किया गया था। तब दुनिया भर का ध्यान इसकी ओर आकर्षित हुआ था।

अन्य खूबियों के अलावा जेनएक्स नैनो में आटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन, ओपनेबल बूट तथा ब्लूटूथ फोन सिंक आडियो प्रणाली तथा अन्य खूबियों का समावेश होगा। जेनएक्स नैनो को अगले छह-सात सप्ताह में बाजार में उतारा जाएगा। इसके बाद नैनो की मौजूदा श्रृंखला को धीरे-धीरे हटाया जाएगा। हालांकि, इसके सिर्फ सीएनजी संस्करण को कायम रखा जाएगा। टाटा मोटर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश वाघ ने इस ब्रांड को समाप्त किए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि नैनो कंपनी का अत्यंत महत्वपूर्ण उत्पाद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें