फोटो गैलरी

Hindi Newsमारुति ने लॉन्च की सियाज हाइब्रिड

मारुति ने लॉन्च की सियाज हाइब्रिड, शुरुआती कीमत 8.23 लाख रुपये

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार सियाज का हाइब्रिड संस्करण पेश कर दिया है. इस कार की दिल्ली में शुरुआती कीमत 8.23 लाख रुपये से 10.17 लाख रुपये के बीच है। सियाज एसएचवीएस 1300...

मारुति ने लॉन्च की सियाज हाइब्रिड, शुरुआती कीमत 8.23 लाख रुपये
एजेंसीTue, 01 Sep 2015 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार सियाज का हाइब्रिड संस्करण पेश कर दिया है. इस कार की दिल्ली में शुरुआती कीमत 8.23 लाख रुपये से 10.17 लाख रुपये के बीच है।

सियाज एसएचवीएस 1300 सीसी के डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। इसमें एक स्टार्टर जेनरेटर और एक उन्नत और उच्च क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो एक्सिलरेटर छोड़ते या ब्रेक लगाते समय पैदा हुई एनर्जी को स्टोर करती है और एक्सिलरेटर दबाते समय एक इलेक्ट्रिक मोटर को एनर्जी देती है जिससे कार का माइलेज बढ़ जाता है।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिचि आयुकावा ने बताया कि सियाज स्मार्ट हाइब्रिड के जरिए हम ग्राहकों और पर्यावरण को लाभ पहुंचाने की टेक्निक पेश कर रहे हैं। यह वाहन इस लिहाज से भी खास है कि इससे हमें हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के भारत के विजन में भागीदारी करने में मदद मिलेगी।

कंपनी के मुताबिक, यह कार 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। कंपनी ने अक्टूबर में सियाज को पेट्रोल और डीजल दोनों ही संस्करणों में पेश किया था। अब डीजल संस्करण की जगह पेश किया गया हाइब्रिड संस्करण ले लेगा।

कंपनी ने पूर्व में पेश डीजल संस्करण की बिक्री पहले ही बंद कर दी है। सियाज का पेट्रोल संस्करण 7.23 लाख रुपये से 9.64 लाख रुपये के बीच उपलब्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें