फोटो गैलरी

Hindi Newsकालाधन कानून के तहत अनुपालन खिड़की जल्द जेटली

कालाधन कानून के तहत अनुपालन खिड़की जल्द: जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि सरकार कालाधन कानून के तहत जल्द अनुपालन खिड़की लाएगी। इस अनुपालन खिड़की के तहत विदेशों में कालाधन रखने वाले कर व जुर्माना देकर खुद को पाक साफ साबित कर...

कालाधन कानून के तहत अनुपालन खिड़की जल्द: जेटली
एजेंसीFri, 19 Jun 2015 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि सरकार कालाधन कानून के तहत जल्द अनुपालन खिड़की लाएगी। इस अनुपालन खिड़की के तहत विदेशों में कालाधन रखने वाले कर व जुर्माना देकर खुद को पाक साफ साबित कर सकते हैं। उन्होंने कोलंबिया बिजनेस स्कूल द्वारा आयोजित परिचर्चा में कहा कि कानून पारित हो गया है। मैं वापस जाउंगा और हम जल्द अनुपालन की अवधि की घोषणा करेंगे।

मंत्री ने इस दलील को भी खारिज कर दिया कि कालाधन (अघोषित विदेशी आय एवं परिसंपत्तियां)  कर कानून को लागू करने -2015 में उन लोगों को माफी देने का प्रावधान है जिनके पास विदेश में अघोषित आय है। जेटली ने कहा कि अनुपालन खिड़की के तहत जिस व्यक्ति के पास विदेश में अघोषित संपत्ति है, उन्हें उनको घोषित करने और 30 प्रतिशत कर व 30 जुर्माना चुकाकर अपने को साफ साबित करने का मौका मिलेगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि अनुपालन की अवधि के दौरान आपको संपत्ति की घोषणा करनी होगी और उसके बाद आपको कराधान व जुर्माना चुकाने के लिए समय दिया जाएगा। जो 30 जमा 30 प्रतिशत होगा। जेटली ने स्पष्ट किया कि ऐसे लोग जो अनुपालन खिड़की का इस्तेमाल नहीं करेंगे, को 30 प्रतिशत कर और 90 प्रतिशत जुर्माने के अलावा अभियोजन का सामना करना पड़ेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें