फोटो गैलरी

Hindi News5g network will change the way of business

5G नेटवर्क : 5G आने के बाद पूरी तरह से बदल जाएंगी ये चीजें

आजकल हमें 4G का जो विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं उसमें सबसे तेज इंटरनेट या कुछ सेकंड में चार जीबी की फिल्म डाउनलोड होने के साथ ही कई फायदे बताए जाते हैँ। लेकिन सोचो अगर 5G आ जाएगा तो उसके क्या फायदे...

5G नेटवर्क : 5G आने के बाद पूरी तरह से बदल जाएंगी ये चीजें
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 01 May 2017 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

आजकल हमें 4G का जो विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं उसमें सबसे तेज इंटरनेट या कुछ सेकंड में चार जीबी की फिल्म डाउनलोड होने के साथ ही कई फायदे बताए जाते हैँ। लेकिन सोचो अगर 5G आ जाएगा तो उसके क्या फायदे होंगे और 5G से इंसान की जिंदगी कितनी बदल जाएगी?

लेकिन अब 5G के बारे में बहुत ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि कुछ कंपनिया इसे जल्द से जल्द लाने की तैयारी में जुट चुकी हैं।

5G नेटवर्क की खासियत यह रहेगी यह किसी भी यूटिलिटी को आसानी से कनेक्ट कर देगा। पार्किंग मीटर से लेकर सेल्फ ड्राइविंग कार तक सबकुछ 5G नेटवर्क से चल पाएगा। इस सुपरफास्ट नेटवर्क का फायदा उठाने के लिए कुछ नौजवान अपना स्टार्टअप भी शुरू करने जा रहे हैं।

5G नेटवर्क पर स्टार्टअप शुरू करने जा रहे ऐसे ही हैं मैट्ट हार्पर ने बताया है कि वह 5G नेटवर्क में किस तरह से अपना भविष्य देख रहे हैं और उन्हें किन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मैट्ट ने रिफ्ट नाम की जो कंपनी बनाई है वह लोगों को वर्चुअल नेटवर्क उपलब्ध कराएगी। मैट्ट अभी अपनी कंपनी के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं।

5G नेटवर्क के फायदे-

मैट्ट के अनुसार, 5G नेटवर्क 4G नेटवर्क के मुकाबले काफी तेज होगा।

जिन सेवाओं में ज्यादा इंटरनेट की खपत होती वह 4G के मुकाबले ज्यादा तेज स्पीड से मिलेंगी।

5G के आने के बाद तमाम नई सेवाओं को शुरू किया जाएगा, जो 5G नेटवर्क के सपोर्ट से बेहतर तरीके से और तेज गति से काम करेंगी।

4G के बाद 5G की तैयारी, जानिए भारत में कब से मिलेगा 5G

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें