फोटो गैलरी

Hindi News10 lakh bank employees on one day strike

10 लाख बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, कामकाज प्रभावित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के आह्वान पर केंद्र सरकार की जनविरोधी सुधार नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को लगभग दस लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गये। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए)...

10 लाख बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, कामकाज प्रभावित
एजेंसीFri, 29 Jul 2016 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के आह्वान पर केंद्र सरकार की जनविरोधी सुधार नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को लगभग दस लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गये।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने यहां बताया कि हड़ताल को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इससे पूरे देश में बुनियादी बैंक सेवाएं प्रभावित होंगी।

वेंकटचलम ने कहा कि सरकार के साथ मांगों को लेकर वार्ता विफल होने के कारण बैंक कर्मचारियों को हड़ताल पर जाना पड़ा। उन्होंने इस हड़ताल से लोगों को होने वाली असुविधा के लिए खेद प्रकट किया। 

उन्होंने सभी खाता धारकों से अपील करते हुए कहा, हमारी मांगें वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर नहीं बल्कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की रक्षा और सरकार की नीतियों के खिलाफ है।

वेंकटचलम ने कहा कि आगे की रणनीति को लेकर चार तथा पांच अगस्त को हैदराबाद में एआईबीईए तथा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) की बैठक होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें