फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल चलें चलाए अभियान में 9,223 छात्रों का नामांकन

स्कूल चलें चलाए अभियान में 9,223 छात्रों का नामांकन

स्कूल चलें चलाएं अभियान को सुनिश्चित करने को लेकर जिले के सरकारी स्कूलों में सघन नामांकन अभियान तेज कर दिया गया है। सरकारी स्कूलों में 26 अप्रैल तक सघन नामांकन अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान 4 से 6...

स्कूल चलें चलाए अभियान में 9,223 छात्रों का नामांकन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल चलें चलाएं अभियान को सुनिश्चित करने को लेकर जिले के सरकारी स्कूलों में सघन नामांकन अभियान तेज कर दिया गया है। सरकारी स्कूलों में 26 अप्रैल तक सघन नामांकन अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान 4 से 6 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को चिन्हित कर इसका नामांकन केजी कक्षा में कराना है। जबकि अभी तक स्कूल चलें चलाए अभियान में 9,223 छात्रों का नामांकन कर लिया गया है ।पब्लिक स्कूल की ही तरह जिले के सरकारी स्कूलों में भी इस सत्र 2017-18 से केजी कक्षा में नामांकन प्रक्रिया पूरा कर उनकी कक्षाएं शुरू की जाएगी। जबकि 6 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा में कराना है।

केजी कक्षा में 9 हजार 223 छात्रों का हुआ नामांकन

स्कूल चलें चलाएं अभियान के तहत अभी तक सभी सरकारी स्कूलों में केजी कक्षा में 9 हजार 223 छात्रों का नामांकन कर लिया गया है। इस कक्षा में अगले दो दिनों तक स्कूलों में नामांकन करने की अभियान को तेज कर दिया गया है। जबकि पहली कक्षा में 6 हजार 907 बच्चों का नामांकन कर लिया गया है। इस कक्षा में आगे भी नामंाकन करने क ा अभियान जारी है। इस प्रकार सरकारी स्कूलों में नए बच्चे का नामांकन भी जारी है। इस सत्र में सरकारी स्कूलों में अब तक कुल 9 हजार 552 नए बच्चे का नामंकन किया गया है। वहीं प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल में अब तक 976 बच्चों का नामांकन कर लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें