फोटो गैलरी

Hindi Newsहत्या मामले में आरोपित माले प्रत्याशी गिरफ्तार

हत्या मामले में आरोपित माले प्रत्याशी गिरफ्तार

अपहरण व हत्या के मामले में फरार चल रहे अगिआंव विधान सभा से माले प्रत्याशी मनोज मंजिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी मंगलवार को पीरो से की गयी। उस समय माले प्रत्याशी नामांकन करने के लिए...

हत्या मामले में आरोपित माले प्रत्याशी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Oct 2015 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अपहरण व हत्या के मामले में फरार चल रहे अगिआंव विधान सभा से माले प्रत्याशी मनोज मंजिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी मंगलवार को पीरो से की गयी। उस समय माले प्रत्याशी नामांकन करने के लिए निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में जा रहे थे। बाद में पुलिस कस्टडी में उन्होंने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के कपूरडिहरा गांव निवासी मनोज मंजिल पर अलग-अलग थानों में दो हत्या समेत दर्जन भर मामले दर्ज हैं। पुलिस अजिमाबाद थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव निवासी जयप्रकाश सिंह व पवना निवासी बिहार पीपुल्स फ्रंट के नेता गुलाब राम की हत्या के मामले में तलाश कर रही थी। जेपी सिंह के अपहरण व हत्या के मामले में तो कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ इश्तेहार भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा उनपर सड़क जाम करने व जमीन पर कब्जा जमाने के भी मामले दर्ज हैं।

बता दें कि 20 अगस्त को बड़गांव गांव में माले नेता सतीश यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उसके प्रतिशोध में गांव के ही जयप्रकाश सिंह को अगवा कर लिया गया। करीब एक सप्ताह बाद उसका शव चौरी थाना के बेरथ गांव स्थित नहर से बरामद किया गया था। उस मामले में मनोज मंजिल को नामजद किया गया था। घटना के बाद से ही वे फरार चल रहे थे। एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि मनोज मंजिल बड़गांव निवासी जेपी सिंह व पवना क गुलाब राम हत्याकांड में फरार चल रहे थे। इस आधार पर मंगलवार को नामांकन करने से पहले उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

माले प्रत्याशी की गिरफ्तारी को लेकर छावनी में तब्दील रहा पीरो
अपहरण व हत्या के मामले में फरार चल रहे माले प्रत्याशी मनोज मंजिल के नामांकन व गिरफ्तारी को लेकर पुलिस काफी चौकस थी। किसी भी स्थिति से निपटने को लेकर एसडीपीओ पीरो जयप्रकाश के नेतृत्व में सुबह से ही काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था। नामांकन केन्द्र के अलावा आसपास के मकानों पर बिहार पुलिस के साथ-साथ पारा मिलिट्री फोर्स को भी लगाया गया था। इस बीच नामांकन केन्द्र के समीप पहुंचते ही मनोज मंजिल को हिरासत में ले लिया गया।

इससे पहले एसएफसी के गोदाम के पास ही उनके समर्थकों को रोक दिया गया। मौके पर इंस्पेक्टर नलीन कुमार मिश्रा, पीरो थानाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार पाण्डेय, चरपोखरी थानाध्यक्ष कुंवर गुप्ता, नारायणपुर थानेदार अरशद रजा, पवना थानाध्यक्ष बलवंत सिंह, अजिमाबाद थानध्यक्ष श्यामदेव सिंह, अगिआंव बाजार थाना प्रभारी सुशील कुमार व हसनबाजार ओपी इंचार्ज धर्मप्रकाश मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें