फोटो गैलरी

Hindi Newsबेगूसराय में तीन बच्चे डूबे, दो की मौत

बेगूसराय में तीन बच्चे डूबे, दो की मौत

जिले के खोदावंदपुर व साहेबपुरकमाल प्रखंड में हुईं अलग-अलग घटनाओं में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मटिहानी गांव में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से एक ही परिवार के दो...

बेगूसराय में तीन बच्चे डूबे, दो की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Sep 2015 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के खोदावंदपुर व साहेबपुरकमाल प्रखंड में हुईं अलग-अलग घटनाओं में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मटिहानी गांव में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि समय पर इलाज होने से तीसरे बच्चे की जान बच गई।

मृतक बच्चे मटिहानी गांव निवासी राजेश महतो की करीब 7 वर्षीया बेटी अंजलि कुमारी व राजेश महतो का भांजा बेगूसराय निवासी रवि महतो का 6 वर्षीय बेटा प्रियांशु कुमार है। वहीं, राजेश महतो के 10 वर्षीय बेटे हिमांशु कुमार को सही समय पर इलाज होने के कारण बचाया जा सका। इस घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मच गया। बच्चे की लाश देखने स्थानीय पीएचसी में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीनों बच्चे अपने डेरा के निकट खेल रहे थे। इसी क्रम में खेत के बगल में पानी से भरे गड्ढे में  अंजलि लुढक कर डूबने लगी। उसे बचाने के क्रम में प्रियांशु व हिमांशु भी गड्ढे में गिर गए व डूबने लगे। ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को निकालकर स्थानीय पीएचसी लाया गया।

डॉक्टरों ने प्रियांशु व अंजलि को मृत घोषित कर दिया जबकि हिमांशु इलाजरत है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि बेगूसराय निवासी रवि महतो का पुत्र प्रियांशु कुमार अपनी मां के साथ रक्षा बंधन के अवसर पर अपने ननिहाल मटिहानी आया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टमके लिए बेगूसराय भेज दिया।

साहेबपुरकमाल से सं.सू. के अनुसार रघुनाथपुर गांव के समीप गंगा नदी उपधारा घाट पर स्नान करने गए दो किशोर गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए। किशोरों की पहचान रघुनाथपुर निवासी हरबोल राय के 12 वर्षीय पुत्र राधेश्याम कुमार व सनोज राय के पुत्र मणिकांत कुमार के रूप में हुई।

घटना के बाद जमा हुए ग्रामीणों ने मणिकांत को बचा लिया जबकि दूसरे युवक की तलाश जारी है। सूचना पाकर रघुनाथपुर गांव पहुंचे सीआई नितीन कुमार कर्ण ने बताया कि डूब युवक की बरामदगी को लेकर स्थानीय गोताखोरों व महाजाल की मदद ली जा रही है इधर, किशोर के डूबने जाने की खबर से परिजनों व ग्रामीणों में कोहराम मच गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें