फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाबोधि मंदिर की सुरक्षा से हटाये गए बीएमपी के जवान

महाबोधि मंदिर की सुरक्षा से हटाये गए बीएमपी के जवान

बोधगया की सड़कों पर बीएमपी जवानों को उपद्रव मचाना महंगा पड़ रहा है। बुधवार को महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात बीएमपी की दो कंपनी 10 एवं 12 को हटा दिया गया है। अब इसी कंपनी के गु्रप बी और सी को...

महाबोधि मंदिर की सुरक्षा से हटाये गए बीएमपी के जवान
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Sep 2015 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बोधगया की सड़कों पर बीएमपी जवानों को उपद्रव मचाना महंगा पड़ रहा है। बुधवार को महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात बीएमपी की दो कंपनी 10 एवं 12 को हटा दिया गया है। अब इसी कंपनी के गु्रप बी और सी को महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। उपद्रव मचाने वाले 40 जवानों पर बोधगया थाने में प्राथमिकी दर्ज कर विभागीय कार्रवाई के लिए मुख्यालय भेजा गया हैं। एसएसपी ने बताया कि गुरुवार तक बीएमपी की दूसरी कंपनी मंदिर की सुरक्षा में तैनात हो जायेगी।

प्रशासन के कार्रवाई करने के आश्वासन पर बुधवार शहर की दुकानें खुलीं। वहीं, दुकानदार व स्थानीय लोगों का कहना है कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा से कंपनी के आरोपित जवानों को हटाने मात्र से ही पूरा मामला शांत नहीं होने वाला है। जवानों पर समय रहते उचित कार्रवाई नहीं की गई तो शहर के लोग दोबारा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

उपद्रव मचाने वाले जवानों की गिरफ्तारी नहीं होने से भी लोगों में नाराजगी है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि एफ आईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपित जवानों पर कानून के अनुसार कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारी को लिखा गया है। पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए है। इसमें किसी जवान द्वारा खलल डालने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें