फोटो गैलरी

Hindi Newsयोजनाओं में कमीशन नहीं देने पर भाजपा विधायक ने मुखिया से मांगी रंगदारी

योजनाओं में कमीशन नहीं देने पर भाजपा विधायक ने मुखिया से मांगी रंगदारी

विधायक ललन कुंवर पर पंचायत की योजनाओं में पांच प्रतिशत कमीशन व दो लाख रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए पिढ़ौली के मुखिया रामाधार झा ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। मुखिया व विधायक दोनों एक ही पंचायत...

योजनाओं में कमीशन नहीं देने पर भाजपा विधायक ने मुखिया से मांगी रंगदारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Aug 2015 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

विधायक ललन कुंवर पर पंचायत की योजनाओं में पांच प्रतिशत कमीशन व दो लाख रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए पिढ़ौली के मुखिया रामाधार झा ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। मुखिया व विधायक दोनों एक ही पंचायत के निवासी हैं। इसके पहले फरवरी 2013 में भी एनएच-28 का चौड़ीकरण करा रही जेकेएम नामक एजेंसी से रंगदारी मांगने की प्राथमिकी एजेंसी के कर्मचारी ने दर्ज कराई थी।

रविवार को विधायक पर एफआईआर के लिए थाने में आवेदन दिए जाने के बाद एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, थानाध्यक्ष समेत कई अधिकारियों ने पिढ़ौली जाकर मामले की छानबीन की। इस बारे में एसडीपीओ मो. अब्दुल्लाह ने बताया कि मुखिया के आवेदन के आलोक में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

आवेदन में आरोप है कि पंचायत योजना अंश की योजना सं.10/14-15 के तहत एनएच 28 से शिवमंदिर कपिलदेव कुंवर के घर तक पीसीसी सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। एक अगस्त को विधायक ललन कुंवर अपने दोनों अंगरक्षकों व हथियारों से लैस पांच अज्ञात लोगों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचे। योजनाओं में पांच प्रतिशत कमीशन की मांग करते हुए मुखिया व मजदूरों से गाली गलौज करने लगे।

उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कमीशन नहीं दिया तो वे काम नहीं होने देंगे। मुखिया ने विरोध किया तो कनपटी में रायफल सटाकर मार देने की धमकी देते हुए दो लाख रुपए रंगदारी देने की मांग करने लगे।

दूसरी ओर, पिढ़ौली के पंचायत सचिव रामनरेश रजक ने बताया कि विधायक पर गाली-गलौज व मारपीट का आरोप लगाते हुए उन्होंने एससी/एसटी थाने में विधायक के विरूद्ध आवेदन दिया है। साथ ही, इस संबंध में डीएम व एसडीओ से भी लिखित शिकायत की है।

इधर, विधायक ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को पूरी तरह निराधार बताते हुए कहा कि राजनीतिक कारणों से उन्हें फंसाया जा रहा है। वहीं, इस मामले को लेकर गौड़ा गांव में हेमंत शर्मा की अध्यक्षता में मुखिया संघ की आपात बैठक हुई। वक्ताओं ने विधायक के रवैये पर रोष जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें