फोटो गैलरी

Hindi Newsसीवान में मौर्य एक्सप्रेस व स्कार्पियो में टक्कर, दो की मौत

सीवान में मौर्य एक्सप्रेस व स्कार्पियो में टक्कर, दो की मौत

छपरा-गोरखपुर रेलखंड के अखैनिया गांव के समीप मानवरहित ढाला पर गुरुवार की दोपहर एक बजकर 37 मिनट पर अप मौर्य एक्सप्रेस व स्वास्थ्य विभाग के स्कार्पियो के बीच टक्कर हो गई। इससे स्कार्पियो के परखच्चे उड़...

सीवान में मौर्य एक्सप्रेस व स्कार्पियो में टक्कर, दो की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Jul 2015 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

छपरा-गोरखपुर रेलखंड के अखैनिया गांव के समीप मानवरहित ढाला पर गुरुवार की दोपहर एक बजकर 37 मिनट पर अप मौर्य एक्सप्रेस व स्वास्थ्य विभाग के स्कार्पियो के बीच टक्कर हो गई। इससे स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए। इसमें कालाजार विभाग की डीपीओ व उनके ड्राइवर की मौत हो गई।

मृतका कुसुम कुमारी कैमूर जिले के मोहनियां की रहने वाली थी, जबकि मृत ड्राइवर मुफस्सिल थाने के बिन्दुसार गांव का गोविन्द कुमार था। घटना से नाराज लोगों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। नाराज लोग दोनों का शव नहीं उठाने दे रहे थे। घटनास्थल पर रेलवे गेट बनाने की मांग पर लोग अड़े रहे।

कुसुम कुमारी केयर इंडिया के कालाजार विभाग में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर कार्यरत थीं। वह कालाजार बचाव के लिए डीडीटी का प्रचार प्रसार कर लौट रही थी। जानकारी के अनुसार अखैनिया गांव के समीप पहले 95 नम्बर गेट था, लेकिन दो साल पहले उसे बंद कर शामपुर के पास कर दिया गया और इस ढाला को विभाग ने बंद कर दिया। फिर भी लोग इससे आते जाते हैं।

इसी दौरान जब स्कार्पियो पार करने लगी तभी अप मौर्य एक्सप्रेस आ गई। स्कार्पियो को पार करने से पहले ही मौर्य एक्सप्रेस ने अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोनों की मौत हो गई। एसडीओ दुर्गेश कुमार, एएसपी अशोक कुमार सिंह, स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार श्रीवास्तव व जीआरपी प्रभारी एसके द्विवेदी समेत रेलवे के कई अफसर पहुंचे। डीएम संजय कुमार सिंह ने रेलवे से बात करके ढाला व बैरियर के निर्माण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए असौ लाश को घटनास्थल से उठाया गया।

क्या कहते हैं एसएस
सीवान स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मानवरहित गेट पर स्कार्पियो पार कर रही थी कि तभी मौर्य एक्सप्रेस आ गई। इससे टक्कर हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें