फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रावणी मेला पर गुरदासपुर आतंकी हमले का साया

श्रावणी मेला पर गुरदासपुर आतंकी हमले का साया

श्रावणी मेला को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट पर है। गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले और राज्य में नक्सल गतिविधियों के मद्देनजर इस दफे सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। मुख्यालय ने राज्य के उन जिलों की पुलिस...

श्रावणी मेला पर गुरदासपुर आतंकी हमले का साया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2015 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रावणी मेला को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट पर है। गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले और राज्य में नक्सल गतिविधियों के मद्देनजर इस दफे सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। मुख्यालय ने राज्य के उन जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रखा है जहां सावन के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। सुलतानगंज से देवघर जाने के रास्ते में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं और विशेष सतर्कता बरती जा रही हैं। 

10 डीएसपी के अलावा 3 सौ पुलिस अधिकारी
श्रावणी मेले के मद्देनजर राज्य के आठ जिलों में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। 10 डीएसपी के अलावा 3 सौ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। एक हजार से ज्यादा जवान हर परिस्थिति से मुकाबले के लिए प्रतिनियुक्त किए गए हैं। जिन जिलों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं उनमें भागलपुर, मुंगेर, जमुई, बांका के अलावा मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेगूसराय और लखीसराय शामिल हैं। इनमें आखिर के चार जिलों में सावन के दौरान शिवालयों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।  

पुलिस का अश्वरोही दस्ता भी रहेगा
सुलतानगंज से देवघर जानेवाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पूरे रास्ते में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुलतानगंज से श्रद्धालु पैदल और वाहन से बड़ी संख्या में देवघर जाते हैं। इसे देखते हुए भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सशस्त्र और लाठी बल के साथ ही पुलिस के अश्वरोही दस्ते की तैनाती इन जिलों के कई हिस्सों में की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें