फोटो गैलरी

Hindi Newsवारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

वारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

वारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर संटिंग करने के दौरान शनिवार को पटरी पर से एक मालगाड़ी का चक्का नीचे उतर गया। हैलिकल स्प्रिंग स्लिप करने और ट्रैक में फॉल्ट आने के कारण दोपहर करीब 1.10 बजे मालगाड़ी के एक डब्बे...

वारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर ट्रैक से उतरी मालगाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Jul 2015 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

वारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर संटिंग करने के दौरान शनिवार को पटरी पर से एक मालगाड़ी का चक्का नीचे उतर गया। हैलिकल स्प्रिंग स्लिप करने और ट्रैक में फॉल्ट आने के कारण दोपहर करीब 1.10 बजे मालगाड़ी के एक डब्बे का पिछला चक्का ट्रैक से नीचे उतर गया। समपार फाटक बंद होने के कारण सड़क यातायात पूरी तरह से ठप हो गया।

बाद में डब्बे का वैक्यूम काट कर उसे ट्रैक से हटाया गया। तब जाकर सड़क यातायात सेवा बहाल हो सकी। लोको पायलट की सूझ-बूझ से बड़ी घटना टल गई। इस घटना के तीन दिन पहले,15 जुलाई को काशीचक के माधोबिगहा के पास पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने जेसीबी मशीन बर्बाद हो गयी थी।

शुक्रवार की शाम टाटा से 27 वैगन लफार्ज सीमेंट लेकर एक मालगाड़ी वारिसलीगंज रैक प्वाइंट पर लगी। रैक खाली होने के बाद शनिवार को संटिंग करने के क्रम में इंजन से सटे डब्बे का पिछला चक्का ट्रैक से नीचे उतर गया। चालक ने तत्काल धीमी-गति से चल रही ट्रेन को रोक दिया। लोको पायलट वाई पी सिंह व सहायक मुकेश कुमार ने बताया कि हैलिकल स्प्रिंग जो चक्के को पकड़ कर रखने का काम करता है के फेल होने के कारण चक्का ट्रैक से नीचे उतर गया। ट्रैक में फॉल्ट आ जाने से इस प्रकार की घटना घटी।

सूचना पाकर टीआई एके सुमन, आरपीएफ के एएसआई एसएन सिंह रैक प्वाइंट पर पहुंच गये। टीआई सुमन ने बताया कि घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। टीएक्सआर आने के बाद चक्के को ट्रैक पर चढ़ाया जाएगा। टीआई ने बताया कि घटना की जांच करायी जायेगी। फाटक 21-बी के समीप मालगाड़ी का चक्का उतरने के कारण इसे डेढ़ घंटे तक बंद रखना पड़ा, जिससे सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। जाम में फंसे लोगों को काफी परेशानी हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें