फोटो गैलरी

Hindi Newsएसआईटी की टीम पहुंची नीरपुर, शुरू की मामले की जांच

एसआईटी की टीम पहुंची नीरपुर, शुरू की मामले की जांच

नीरपुर डीपीएस पब्लिक स्कूल के दो छात्रों की हुई मौत व निदेशक की हत्या के मामले की जांच के लिए गुरुवार को एएसपी नीलेश कुमार के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय एसआईटी की टीम नीरपुर पहुंची। जांच दल में...

एसआईटी की टीम पहुंची नीरपुर, शुरू की मामले की जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नीरपुर डीपीएस पब्लिक स्कूल के दो छात्रों की हुई मौत व निदेशक की हत्या के मामले की जांच के लिए गुरुवार को एएसपी नीलेश कुमार के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय एसआईटी की टीम नीरपुर पहुंची। जांच दल में शामिल सदस्यों ने सबसे पहले छात्रों के डूबने वाले स्थल का बारीकी से मुआयना किया। छात्र रवि रंजन कुमार एवं सागर कुमार के डूबने की वजह का वैज्ञानिक तरीके से अध्ययन किया। बांस के सहारे पानी की गहराई नापी। उसके बाद स्कूल का निराक्षण किया। जांच दल से रवि रंजन कुमार के पिता मनोहर प्रसाद, माता रागिनी देवी, बहन सोनी, सुरुचि व सलोनी के साथ नीरपुर एवं पचवाड़ा के सैकड़ों महिलाओं ने फरियाद की।

रागिनी ने टीम लीडर से कहा कि स्कूल की प्रिंसिपल प्रमिला सिन्हा एवं ड्राइवर ने हमारे एकलौते पुत्र की हत्या कर लाश को गड्ढे में फेंक दिया। प्राचार्या को पुलिस अपनी गाड़ी में बैठाकर निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर रही है। महिलाओं ने कहा कि सच्चाई सामने आने के डर से पुलिस निर्दोष ग्रामीणों को गिरफ्तार कर रही है।

जांच दल ने पंचायत के मुखिया रत्नेश कुमार, सरपंच मुन्नी लाल, पैक्स अध्यक्ष विजय कुमार, निलंबित थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर सहित कई ग्रामीणों से पूछताछ की। जांच दल में सीआईडी के इंस्पेक्टर आरके ब्रह्मचारी, विनय कृष्ण, पूर्व के नालंदा थानाध्यक्ष केके गुप्ता, पीबी श्रीवास्तव शामिल थे। पूछने पर एएसपी नीलेश कुमार ने बताया कि अभी जांच चल रही है। किसी भी सूरत में निर्दोष को गिरफ्तार नहीं किया जायेगा। फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी की जायेगी।

रवि रंजन कुमार के बड़े चाचा विजय प्रसाद ने कहा कि स्थानीय पुलिस हत्या के आरोपित को बचा रही है। उसे थाने में शरण दिया गया है। निदेशक की हत्या पुलिस के सह पर हुई। सुबह दस से चार बजे तक डीएसपी की मौजूदगी में असामाजिक तत्व निदेशक को पिटते रहे। तब पुलिस की तत्परता कहां थी। दस बजे जब पहली वार पुलिस आई थी तब मात्र पचास लोग ही मौजूद थे। पुलिस की लापरवाही के कारण निदेशक की हत्या हुई। पहले पुलिस को जेल जाना चाहिए।

मामले की जांच के लिए गुरु वार को आईजी कुंदन कृष्णन भी नीरपुर पहुंचे। पहले उन्होंने भीड़ द्वारा जलाये गये स्कूल का निरीक्षण किया। उसके बाद बच्चों के डूबने की जगह पानी की गहराई नापी। इस दौरान मृतक रवि रंजन कुमार के पिता से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आपको हर हाल में इंसाफ मिलेगा। घटना की जांच दो तरीके से की जा रही है।दोनों छात्रों एवं निदेशक देवेन्द्र प्रसाद सिन्हा की मौत की निष्पक्ष जांच का जिम्मा एसआईटी को सौंपा गया है। निर्दोष लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी लेकिन दोषी लोग बख्शे नहीं जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें