फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहारः छपरा में छात्रों का बवाल, ट्रक फूंका, लाठीचार्ज

बिहारः छपरा में छात्रों का बवाल, ट्रक फूंका, लाठीचार्ज

स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा फॉर्म नहीं भरे जाने और पार्ट वन में एडमिशन नहीं होने पर जगदम कॉलेज के छात्रों ने लगातार तीसरे दिन गुरुवार को जमकर उपद्रव किया। जगह-जगह आगजनी की और कॉलेज के पास ट्रक में...

बिहारः छपरा में छात्रों का बवाल, ट्रक फूंका, लाठीचार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2015 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा फॉर्म नहीं भरे जाने और पार्ट वन में एडमिशन नहीं होने पर जगदम कॉलेज के छात्रों ने लगातार तीसरे दिन गुरुवार को जमकर उपद्रव किया। जगह-जगह आगजनी की और कॉलेज के पास ट्रक में आग लगा दी। कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले और लोगों के साथ मारपीट भी की। इसके पहले छात्रों ने एकजुट होकर रेल ट्रैक जाम कर दिया। रेल ट्रैक जाम होने से डाउन मौर्य एक्सप्रेस और अप साइड की मालगाड़ी करीब आधे घंटे तक क्रॉसिंग के पहले खड़ी रही।

छात्रों के उपद्रव की सूचना पर प्रभारी एसपी बीएन दास, एसडीओ कयूम अंसारी, एसडीपीओ आरके कर्ण, आरपीएफ इंस्पेक्टर डीके शर्मा पुलिस बल के साथ कॉलेज पहुंचे। पुलिस पर भी छात्रों ने रोड़ेबाजी की, जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के बाद छात्र तितर-बितर हुए। हालांकि लाठीचार्ज से गुस्साये छात्रों ने कॉलेज के आगे खड़े ट्रक को फूंक दिया।

वहीं प्राचार्य डॉ. केके बैठा द्वारा कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार को ले कॉलेज में कलमबंद हड़ताल में शामिल कर्मचारियों को पुलिस ने पीटा। वार्ता करने के लिए बुलाये जाने के बाद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष तेजनारायण सिंह की पुलिस ने पिटाई की। कर्मियों ने आरोप लगाया कि एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों की पुलिस द्वारा पिटाई की गई है। घायल अध्यक्ष को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अध्यक्ष ने प्राचार्य, शिक्षक सोमनाथ झा व विश्वामित्र पांडेय के अलावा मुफस्सिल इंस्पेक्टर शंभूनाथ सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए भगवान बाजार पुलिस को फर्दबयान दर्ज कराया है। बाद में विधि व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रमंडलीय आयुक्त ने डीआईजी, डीएम, एसपी, डीएसपी व विवि प्रशासन की आपातकालीन बैठक बुलाई और इस तरह की घटनाओं के मद्देनजर वार्ता की।

इस पर विवि प्रशासन ने जगदम कॉलेज के तीन कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। वहीं विवि पार्ट थर्ड का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि और जगदम कॉलेज में पार्ट वन में एडमिशन की तिथि भी बढ़ाई गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें