फोटो गैलरी

Hindi Newsखुफिया एजेंसियों ने किया अगाह, चुनावी सभाओं पर आतंकी नजर!

खुफिया एजेंसियों ने किया अगाह, चुनावी सभाओं पर आतंकी नजर!

विधानसभा चुनाव को ले सारण प्रमंडल में भी राजनेताओं की चुनावी सभाओं पर खतरे की आशंका को देखते हुए सुरक्षा का व्यापक बंदोबस्त करने का निर्देश जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

खुफिया एजेंसियों ने किया अगाह, चुनावी सभाओं पर आतंकी नजर!
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Oct 2015 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव को ले सारण प्रमंडल में भी राजनेताओं की चुनावी सभाओं पर खतरे की आशंका को देखते हुए सुरक्षा का व्यापक बंदोबस्त करने का निर्देश जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत 14 राजनेताओं के सभा स्थलों पर आतंकी व नक्सली खतरे की आशंका जताइ है। खुफिया एजेंसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री व राज्यों के मुख्यमंत्रियों की होने वाली सभाओं को लेकर भी सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही है। राजनेताओं की चुनावी सभाओं के दौरान सड़क से लेकर आकाश तक नजर रखने को कहा गया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, खुफिया विभाग के स्तर पर पीएम सहित 14 नेताओं की चुनावी सभाओं पर आतंकी हमले की आशंका व्यक्त होने के बाद सुरक्षा को ले विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। स्पेशल ब्रांच ने डीआईजी और एसपी को इस बारे में पत्र भेजकर नेताओं की सभा को लेकर फुलप्रूफ योजना बनाने को कहा है। नक्सल प्रभावित इलाकों में भी पुलिस गश्ती बढ़ाने व सभा स्थल पर एक दिन पूर्व से ही नजर रखने का निर्देश है।

इन नेताओं की सभा पर खतरे की आशंका
पीएम नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, लालू प्रसाद यादव, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव के अलावा कई अन्य राजनेताओं की चुनावी सभाओं को ले विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश जारी किया गया है।

प्रमंडल में भी बड़े नेताओं की होनी है सभा
सारण प्रमंडल में तीसरे चरण में विधानसभा का चुनाव है। ऐसे में प्रमंडलीय मुख्यालय सहित अन्य स्थानों पर महत्वपूर्ण राजनेताओं की सभा होनी है। महत्वपूर्ण नेताओं की संभावित चुनावी सभाओं को अंतिम रूप देने में संगठन के लोग लगे हुए हैं। अभी फिलहाल 11 अक्टूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जेपी जयंती पर अयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सिताब दियारा आ रहे हैं।

फिर सारण के जलालपुर में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और दशहरा बाद छपरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा भी कराने का प्रस्ताव है। हालांकि इन दोनों कार्यक्रमोंपर अभी अंतिम निर्णय लिया जाना शेष है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें