फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएगा: नीतीश

बिहार कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएगा: नीतीश

महिलाओं को नौकरी में 35 फीसदी आरक्षण मिलेगा। बेरोजगार युवकों को एक हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। बिहार किसी के पास कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएगा। बिहार अपने बलबुते पर आगे बढ़ रहा है और बढ़ेगा।...

बिहार कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएगा: नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Oct 2015 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

महिलाओं को नौकरी में 35 फीसदी आरक्षण मिलेगा। बेरोजगार युवकों को एक हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। बिहार किसी के पास कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएगा। बिहार अपने बलबुते पर आगे बढ़ रहा है और बढ़ेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इमामगंज में सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि उदयनारायण चौधरी के बारे में कुछ बताने की आवश्कता नहीं है। इन्होंने गरीब लोगों को जगाया है। भाजपा बिना काम किए वोट मांगती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इमामगंज में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में जंगल राज्य की अफवाह उड़ाकर जनता को गुमराह किया जा रहा है, जबकि बिहार अपराध के मामले में 22वें स्थान पर है।

नरेन्द्र मोदी विकास की बात करते हैं। गुजरात में 12 साल मुख्य मंत्री रहे। इसके बाद भी महिलाएं कुपोषण की शिकर हो रही हैं। अगर मैं जीतनराम मांझी को मुख्मंत्री नहीं बनाता, तो जीतनराम मांझी को कौन पहचानता था। अगर भाजपा को महादलितों से मोह माया है, तो मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा क्यों नहीं करती है।

भाजपा मांझी को इमामगंज में चुनाव में उतारकर महादलित, दलित व गरीबों को बेवकूफ बना रही है। बिहार में बिहारी राज्य करेगा बाहरी नहीं। इसके लिए उन्होंने जनता से हाथ उठवाकर हामी भरवाई। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका देंगे, तो अगले साल दिसम्बर तक बिहार के हर गांव, टोलों और कस्बों में बिजली पहुंच जाएगी। सरकार अपने खर्च पर लोगों को बिजली कनेक्शन करायेगी।

उन्होंने इमामगंज से जदयू के प्रत्याशी उदयनारायण चौधरी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। जन सभा को गुलाम रसुल बलियावी, प्रत्याशी उदयनारायण चौधरी, विधान परिषद् मनोरमा देवी, सुधा चौधरी, कृष्णनंदन भुईयां, अश्मिता कुमारी, फंसीह अहमद, उपेन्द्र सिंह, श्रीकांत प्रसाद, प्रहलाद प्रसाद, मुरारी यादव, आदि लोगों ने सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें