फोटो गैलरी

Hindi Newsपिछड़े, दलितों को मानसिक गुलाम बनाना चाहता है आरएसएस: लालू

पिछड़े, दलितों को मानसिक गुलाम बनाना चाहता है आरएसएस: लालू

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस पिछड़ों, दलितों को मानसिक गुलाम बनाना चाहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलित विरोधी हैं और...

पिछड़े, दलितों को मानसिक गुलाम बनाना चाहता है आरएसएस: लालू
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Oct 2015 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस पिछड़ों, दलितों को मानसिक गुलाम बनाना चाहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलित विरोधी हैं और आरएसएस नफरत फैलाने की फैक्ट्री। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा कि नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव को लेकर घबराए हुए हैं और अमित शाह उन्हें हटाकर खुद प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।

गुरुवार को चुनावी दौरे पर रवाना होने के पूर्व लालू प्रसाद एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। कहा कि मोदी बताएं कि आरक्षण के मुद्दे पर चुप क्यों हैं। उनकी चुप्पी मोहन भागवत के बयान का समर्थन है तो इसे देश और समाज जानना चाहता है।

मोदी ने अपनी किताब में दलित विरोधी होने का परिचय दिया : श्री प्रसाद ने कहा कि मोदी की दलित विरोधी मानसिकता जगजाहिर है। मोदी ने अपनी पुस्तक कर्मयोग में इसका परिचय दिया है। मोदी ने लिखा है- मैला ढोना, गंदगी की सफाई करना इत्यादि कार्य दलित अपनी मर्जी व खुशी से करते हैं, इससे उन्हें आध्यात्मिक शांति व सुख मिलता है।

श्री प्रसाद ने कहा कि दलित पूछना चाहते हैं कि अगर मैला ढोने से आध्यात्मिक सुख मिलता है तो मोदी ने खुद यह क्यों नहीं किया। अपने गुरु मोहन भागवत से मैला क्यों नहीं उठवाते हैं। भागवत तो दूसरों सेपैर धुलवाते हैं। लालू ने आरोप लगाया कि आरएसएस दलितों-पिछड़ों को नेस्तनाबूद करना चाहता है।

गोलवलकर दलित विरोधी व आरक्षण विरोधी : श्री प्रसाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी के गुरु व पूर्वज गोलवलकर दलित विरोधी व आरक्षण विरोधी हैं। इसका परिचय उन्होंने अपनी पुस्तक बंच ऑफ थॉटस में दिया है। 40 साल पहले लिखी पुस्तक में गोलवलकर के विचार एंटी बैकवर्ड हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में नरेंद्र मोदी आए हैं तो वे बोलें कि आबादी के अनुपात में आरक्षण बढ़ाएंगे, निजी क्षेत्र में भी अपना रवैया स्पष्ट करें, नहीं तो ये नकली पिछड़ा हैं। श्री प्रसाद ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी घबराए हुए हैं कि सभी बिहारी नेता अब दिल्ली तक उनका पीछा नहीं छोड़ेंगे। एक हेलीकॉप्टर से सब को खदेड़ दिया है।

गाय का गोबर हमारे लिए चंदन : बीफ वाले विवादित बयान पर लालू प्रसाद ने कहा कि हम गाय पालते हैं। गाय का गोबर हमारे लिए चंदन है। इससे घर को लीपने का काम होता है। चुनावी सर्वे पर कहा कि सब दिल्ली में बैठे हवा-हवाई लोग करते हैं। इनको पता नहीं कि बिहार ने पलटी मार दी है।
युवा अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।

जबकि भाजपा नौजवानों को एक बार फिर लैपटॉप, स्कूटी वो भी पेट्रोल सहित देने का वादा कर रही है। उन्होंने राहुल गांधी द्वारा उनका नाम नहीं लिए जाने पर कहा कि उनका नाम पूरी दुनिया जानती है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू सांसद पवन कुमार वर्मा व राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें