फोटो गैलरी

Hindi Newsलालू-नीतीश से गरीबों का कल्याण संभव नहीं: पप्पू यादव

लालू-नीतीश से गरीबों का कल्याण संभव नहीं: पप्पू यादव

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो बिहार में छात्र-छात्राओं के लिये कॉमन एजुकेशन लागू करेंगे। बिचौलिया व घूसखोरी प्रथा को जड़ से खत्म किया जाएगा। गरीबों के घर बेटियों के जन्म लेने पर एक लाख...

लालू-नीतीश से गरीबों का कल्याण संभव नहीं: पप्पू यादव
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Oct 2015 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो बिहार में छात्र-छात्राओं के लिये कॉमन एजुकेशन लागू करेंगे। बिचौलिया व घूसखोरी प्रथा को जड़ से खत्म किया जाएगा। गरीबों के घर बेटियों के जन्म लेने पर एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। लालू व नीतीश के शासन में सूबे के गरीबों का कल्याण संभव नहीं है। गुरुवार को सांसद श्री यादव शेखपुरा के इस्लामियां हाईस्कूल के मैदान में प्रत्याशी विजय कुमार उर्फ विजय सम्राट के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि नीतीश जी विकास की बात कह रहे हैं। सच्चाई यह है कि लाखों पिछड़ी व गरीब परिवारों को शुद्ध भोजन भी नहीं मिल पा रहा है। जाति के नाम पर समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। जब चुनाव आता है तब लालू जी आरक्षण एवं मंडल की बात करते हैं। श्री यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो अन्तरजातीय विवाह करनेवालों को दस लाख रुपये देने का प्रावधान किया जायेगा।

बेटियों को टेक्निकल कॉलेजों में पढ़ाई की मुफ्त व्यवस्था कर उन्हें 10 से 12 हजार रुपये की नौकरी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वादा किये गये कार्यों को पूरा नहीं कर रहे हैं। बिहार में नीतीश एवं लालू मिलकर समाज को जोड़ने की बजाय तोड़ने का काम किया है। पिछले 25 वर्षों के शासनकाल में दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों एवं गरीबों पर अत्याचार हुआ है।

नीतीश जी ने शेखपुरा में राजो बाबू की हत्या के अभियुक्त को चुनाव में टिकट दिया है, जिसे यहां की जनता काफी माफ नहीं करेगी। सूबे में 70 लाख परिवार गरीबी के कारण रात में रोज भूखे सोते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने असम, महाराष्ट्र और मणिपुर में बिहारियों पर हो रहे अत्याचार और जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई। लेकिन यहां की सरकार द्वारा आंगनबाड़ी सेविकाओं, सहायिकाओं, मदरसा कर्मियों, वित्तरहित कर्मियों, नियोजित शिक्षकों एवं बेरोजगारों पर लाठियां बरसाई गई।

नूर मोहम्मद मदनी ने कहा कि नीतीश ने मुस्लिम भाइयों के कल्याण के लिये कोई काम नहीं किया गया है। मुस्लिमों को आरक्षण की सुविधा नहीं मिल पायी है। मौके पर पार्टी प्रत्याशी विजय सम्राट, नगर परिषद की सभापति पिंकी देवी, अरियरि प्रमुख रेखा राय, पूर्व चेयरमैन गंगा कुमार यादव, मो. आलमगीर, मो. शफीक, शाहबाज खां, आबिद हुसैन, जेहल पासवान, नागमणि राय, बाल्मीकि यादव आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें