फोटो गैलरी

Hindi Newsविजन डॉक्यूमेंट व मोदी के भाषणों की होगी जांच

विजन डॉक्यूमेंट व मोदी के भाषणों की होगी जांच

केंद्रीय चुनाव आयोग भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के भाषणों की जांच करेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार ने गुरुवार को भाजपा के विजन डॉक्यमेंट की प्रति एवं जिला प्रशासन...

विजन डॉक्यूमेंट व मोदी के भाषणों की होगी जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Oct 2015 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय चुनाव आयोग भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के भाषणों की जांच करेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार ने गुरुवार को भाजपा के विजन डॉक्यमेंट की प्रति एवं जिला प्रशासन द्वारा सुशील कुमार मोदी के भाषण को लेकर सौंपी गई रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को भेज दी है।

गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के संपूर्ण भाषणों की क्लीपिंग को सुना। खासकर, लैपटॉप एवं स्कूटी बांटने जैसी घोषणाओं को लेकर उत्पन्न हुए विवाद के बाद पूरी सूचना केंद्रीय चुनाव आयोग को भेज दी गई है। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मांझी के शपथ पत्र पर कोई जा सकता है कोर्ट : लक्ष्मणन ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी द्वारा दो स्थानों से नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अलग-अलग तथ्य अंकित किए जाने के मामले पर कहा कि इस संबंध में कोई भी व्यक्ति सक्षम न्यायालय में मामले की शिकायत दर्ज करा सकता है।

नीतीश की घोषणाओं पर रिपोर्ट तलब
आर लक्ष्मणन ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 29 सितंबर को बरबीघा में की गई घोषणाओं से संबंधित भाषण को लेकर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट मिलने के बाद उसे भी केंद्रीय चुनाव आयोग को भेज दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें