फोटो गैलरी

Hindi Newsअमित शाह के लिफ्ट में फंसने की जांच को आयोग गठित

अमित शाह के लिफ्ट में फंसने की जांच को आयोग गठित

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिफ्ट में फंसने की घटना की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया है। आयोग में अध्यक्ष मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव शिशिर सिन्हा बनाए गए हैं। जांच आयोग में...

अमित शाह के लिफ्ट में फंसने की जांच को आयोग गठित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 02 Sep 2015 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिफ्ट में फंसने की घटना की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया है। आयोग में अध्यक्ष मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव शिशिर सिन्हा बनाए गए हैं। जांच आयोग में सदस्य सचिव के अलावा दो सदस्य भी हैं। यह दो बिंदुओं पर मामले की छानबीन करने के बाद एक महीने में अपनी रिपोर्ट देगा।

21 अगस्त की रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना के राजकीय अतिथिशाला की लिफ्ट में फंस गए थे। उन्हें निकालने के लिए लिफ्ट तोड़ना पड़ा था। इस घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने बुधवार को एक जांच आयोग का गठन किया। भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव डॉ. दीपक प्रसाद आयोग के सदस्य सचिव बनाए गए हैं।

वहीं उर्जा सचिव प्रत्यय अमृत और एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार आयोग में बतौर सदस्य रहेंगे।
आयोग दो बिंदुओं पर घटना की जांच करेगी। पहला लिफ्ट के फंसने का कारण और दूसरा भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए सुझाव देना शामिल है। एक माह के अंदर आयोग अपनी जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें