फोटो गैलरी

Hindi Newsभागलपुर में ग्रामीण बैंक से 50 लाख लूटे

भागलपुर में ग्रामीण बैंक से 50 लाख लूटे

भागलपुर शहर के व्यस्ततम चौराहा घंटाघर स्थित बिहार ग्रामीण बैंक की भागलपुर शाखा से हथियारबंद लुटेरों ने मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे 50 लाख रुपए लूट लिए। सात लुटेरों ने बैंककर्मियों को बंधक बनाकर...

भागलपुर में ग्रामीण बैंक से 50 लाख लूटे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 May 2015 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर शहर के व्यस्ततम चौराहा घंटाघर स्थित बिहार ग्रामीण बैंक की भागलपुर शाखा से हथियारबंद लुटेरों ने मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे 50 लाख रुपए लूट लिए। सात लुटेरों ने बैंककर्मियों को बंधक बनाकर लूटपाट की। लूटपाट  के वक्त कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था।

लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जोनल आईजी बच्चू सिंह मीणा समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड ने बैंक परिसर की जांच की। वहां से पुलिस ने दो झोलों में रखे बम बरामद किए हैं। पुलिस ने पूरे शहर को सील कर दिया है। हर चौक-चौराहे की नाकेबंदी कर तलाशी ली जा रही है।

कैशियर जयशेखर ने बताया कि बैंक साढ़े तीन बजे ग्राहकों के लिए बंद होता है। मंगलवार को ग्राहकों की संख्या ज्यादा थी, इसलिए साढ़े चार बजे तक बैंक खुला रहा। हमलोग कैश मिलान करने के साथ ही बैंक बंद करने की तैयारी कर रहे थे। अचानक सात लुटेरे घुसे और सभी कर्मचारियों को हथियार का भय दिखाकर कब्जे में ले लिया। मोबाइल छीनकर बाथरूम में फेंक दिया। मारपीट भी की। इसके बाद सारे स्टाफ को पहले बाथरूम में, फिर स्ट्रांगरूम में बंद कर दिया। मैंने विरोध किया तो हथियार के बट से मारकर जख्मी कर दिया। कैश काउंटर से अपराधियों ने बीस लाख रुपए लूटे। उसके बाद वे लॉकर की चाबी मांगने लगे। लगभग 20 मिनट तक लूटपाट करने के बाद बदमाश आराम से फरार हो गए। वे सीसीटीवी रिकॉर्डर और सर्वर यूनिट भी ले गए। 

काफी देर तक बंद रहे बैंककर्मी
बैंककर्मी रेखा ने बताया कि हमलोगों ने काफी देर तक दरवाजा पीटा तब मकान मालिक संतोष कुमार झुनझुनवाला आए। उन्हें बैंक में लूट की बात बताई तब दरवाजे को तोड़ा गया। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही एसएसपी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें