फोटो गैलरी

Hindi Newsसूबे की तीसरी टॉपर पारूल बनना चाहती है पीओ

सूबे की तीसरी टॉपर पारूल बनना चाहती है पीओ

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आईकॉम की परीक्षा में गया की पारूल सिन्हा सूबे की तीसरी टॉपर रही। 410 अंक लाने वाली पारूल को एकाउंटेंसी में 93, बिजनेस स्टडी में 89, इकोनॉमिक्स में 86, हिन्दी में 79 और...

सूबे की तीसरी टॉपर पारूल बनना चाहती है पीओ
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 May 2015 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आईकॉम की परीक्षा में गया की पारूल सिन्हा सूबे की तीसरी टॉपर रही। 410 अंक लाने वाली पारूल को एकाउंटेंसी में 93, बिजनेस स्टडी में 89, इकोनॉमिक्स में 86, हिन्दी में 79 और अंग्रेजी में 63 अंक मिले। उसने बताया कि घर पर वह चार घंटे की नियमित पढ़ाई की बदौलत यह कामयाबी हासिल की है। आगे वह बैंक पीओ बनना चाहती है। पीओ बनने के लिए उसने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। उसने शिक्षक और घरवालों को इस कामयाबी का श्रेय दिया है।

उसने बताया कि आईकॉम की परीक्षा देने के बाद ही उसे विश्वास था कि सूबे में वह टॉप टेन में अपनी जगह जरूर बनायेगी। पढ़ाई के अलावे उसे बच्चों को अच्छे काम के लिए गाइड करना काफी पसंद है। उसका मानना है कि पढ़ाई को लेकर कभी टेंशन नहीं लेना चाहिए। मन से पढ़ने पर सफलता निश्चित मिलेगी। पारूल के पिता सुजीत कुमार वर्मा पेशे से व्यवसायी है। माता पिंकी सिन्हा ने बताया कि वह चार-पांच घंटे ही पढ़ाई करती है, लेकिन नियमित।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें