class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समस्तीपुर में आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा फुट ओवरब्रिज

समस्तीपुर में आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा फुट ओवरब्रिज

पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार शाम अमृतसर से कटिहार जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस शंटिंग इंजन से टकरा गयी। इससे माधुरी चौक और मालगोदाम को जोड़ने वाला रेलवे का फुट ओवरब्रिज गिर गया। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि दुर्घटना के बाद समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचानल ठप हो गया है। सूचना मिलते ही रेल प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन चालू करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अरुण मलिक ने बताया कि शंटिंग इंजन के आम्रपाली ट्रेन से टकराने के कारण यह घटना हुई है। मामले की जांच की जा रही है। पुल पहले से ही जर्जर है और पांच सालों से इसपर आवाजाही बंद थी। जानकारी के अनुसार सोमवार शाम 7:45 बजे आम्रपाली एक्सप्रेस समस्तीपुर जंक्शन पर रुक रही थी, इसी दौरान शेड में जा रहा एक शंटिंग इंजन रेलवे फुट ओवरब्रिज के नीचे आम्रपाली एक्सप्रेस के एस-5 डिब्बे से टकरा गया। इसके बाद आम्रपाली एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी और इसकी कुछ बोगियां पैदल पुल से टकरा गई। घटना में आम्रपाली एक्सप्रेस की कई बोगियां क्षतिग्रस्त हो गईं। 

दुर्घटना के बाद रेलवे प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। दुर्घटना में एस-5 के एक यात्री के घायल होने की खबर है, जिसे रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं करीब एक दर्जन यात्रियों को मामूली चोटें आईं हैं। गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले इस पुल के जीर्णोद्धार के लिए 1.26 करोड़ की लागत से शिलान्यास किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समस्तीपुर में आम्रपाली एक्सप्रेस पर गिरा फुट ओवरब्रिज