फोटो गैलरी

Hindi Newsगोपालगंज में सड़क हादसे में दो की मौत पर बवाल

गोपालगंज में सड़क हादसे में दो की मौत पर बवाल

जिले के कुचायकोट थाने के बघउच-कुचायकोट पथ पर शनिवार की सुबह करीब आठ बजे जेसीबी के धक्के से बाइक सवार दो लोगों की मौत से गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा और एनएच जाम किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ....

गोपालगंज में सड़क हादसे में दो की मौत पर बवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Nov 2015 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के कुचायकोट थाने के बघउच-कुचायकोट पथ पर शनिवार की सुबह करीब आठ बजे जेसीबी के धक्के से बाइक सवार दो लोगों की मौत से गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा और एनएच जाम किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ओपी लाल के साथ मारपीट की गई। लोगांे ने कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी हंगामा किया। इसके बाद से यहां चिकित्सा सेवा पूरी तरह ठप हो गई है।

बताया गया है कि गुलौरा गांव के निवासी मनोज कुमार पांडेय अपने साले व छठवीं कक्षा के छात्र मठिया हाता गांव निवासी रोहित कुमार मिश्रा के साथ बाइक से कुचायकोट जा रहे थे। इसी क्रम में कुचायकोट-बघउच पथ पर वृतभानी टोला गांव के पास जेसीबी से इनके बाइक में धक्का लग गया और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को स्थानीय लोगों ने कुचायकोट पीएचसी में इलाज के लिए लाया। पीएचसी में इलाज करने के लिए चिकित्सकों की खोज की गई, लेकिन किसी डॉक्टर के नहीं मिलने पर लोग प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के आवास पर चले गए। वहां जाकर लोगों ने उनसे चलकर इलाज करने को कहा। डॉक्टर तैयार ही हो रहे थे कि दोनों घायलों की मौत हो गई।

इससे लोग उग्र होकर डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार शुरू किए और उसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। मारपीट की सूचना मिलने पर मामले को शांत कराने पहंुचे सीओ के साथ भी लोगों दुर्व्यवहार किया। हालांकि, कुछ देर के बाद यहां मामला शांत हो गया तो लोगों ने शव को एनएच 28 पर रखकर रोड जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों ने घंटों एनएच को जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों की भीड़ व गुस्से को देखते हुए कुचायकोट, गोपालपुर, विश्वंभरपुर, जादोपुर, थावे, उचकागांव थाने की पुलिस को एनएच - 28 पर तैनात किया गया था। बाद में, एसडीओ मृत्युंजय कुमार व एसडीपीओ मनोज कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेजवाया।

लोगों की मांग पर अधिकारियों ने उचित मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया तो लोग शांत हुए और करीब तीन बजे से एनएच पर वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। डीएम राहुल कुमार ने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। सीओ के साथ मारपीट की घटना नहीं हुई है। फिलहाल, मामले को शांत करा लिया गया है।  सीएस एमपी शर्मा ने बताया कि कुचायकोट के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से मारपीट को लेकर सूचना दी गई और चिकित्सा सेवा ठप करने के बारे में आवेदन दिया गया। इसके बाद से उनलोगों को मना लिया गया। इमरजेंसी सेवा चालू रही। उनकी बैठक के बाद जो भी मांगे, होंगी उनपर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें