फोटो गैलरी

Hindi Newsनवादा में तनाव, पथराव व फार्यंरग में तीन घायल

नवादा में तनाव, पथराव व फार्यंरग में तीन घायल

नवादा में धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने से शुरू हुआ विवाद बुधवार को और गहरा हो गया। दोपहर में झंडा गाड़े जाने को लेकर दो रोड, न्यू खूरी नदी पुल पर दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। फार्यंरग व बमबारी भी...

नवादा में तनाव, पथराव व  फार्यंरग में तीन घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Apr 2017 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा में धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने से शुरू हुआ विवाद बुधवार को और गहरा हो गया। दोपहर में झंडा गाड़े जाने को लेकर दो रोड, न्यू खूरी नदी पुल पर दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। फार्यंरग व बमबारी भी हुई। पुलिस द्वारा भी एक राउंड फार्यंरग की खबर है। घटना में तीन लोग घायल हो गये। इनमें से एक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गया रोड पर देवी मंदिर के पास भी दो पक्षों में पथराव हुआ है। इसमें कई वाहनों व घरों के शीशे टूट गये। घटना के बाद उत्पन्न अराजक माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने उपद्रवियों से कड़ाई से निबटने के निर्देश दिये हैं।

शहर में अघोषित कफ्र्यू सा नजारा है। दोपहर बाद शहर की सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हो गईं। इसके बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। लोग अपने अपने घरों में बंद हो गये। शहर को रैफ व सीआरपीएफ ने पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। हर चौक चौराहे व संवेदनशील जगहों पर पुलिस तैनात कर दी गयी है। गौरतलब है कि मंगलवार को शहर के सद्भावना चौक पर धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गये थे, जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था। बुधवार की घटना के बाद पुलिस पूरी तरह रंग में आ गयी। दोपहर बाद दो दर्जन संदिग्ध उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं रैफ, सीआरपीएफ व पुलिस बलों ने उपद्रवग्रस्त इलाके में दहशत व उन्माद फैलाने वाले लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। अवकाश पर आये दो जवानों को भी नहीं बख्शा गया। सब्जी बाजार के समीप बाइक पर सवार दोनों की पुलिस ने जमकर पिटाई की।

नवादा में मंगलवार से कैम्प कर रहे पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खां व मगध रेंज के डीआईजी सौरभ कुमार ने उपद्रवग्रस्त इलाकों का दोपहर बाद जायजा लिया व पुलिस को दहशतगर्दों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये। इस दौरान नवादा के डीएम मनोज कुमार व एसपी विकाश बर्मन भी मौजूद थे। डीएम ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें