फोटो गैलरी

Hindi Newsकाम की खबर: बिना आधार लिंक के शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन

काम की खबर: बिना आधार लिंक के शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन

शिक्षा सचिव जितेंद्र श्रीवास्ताव ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर निर्देश दिया कि बिना आधार नंबर के खातो में लिंक कराए शिक्षकों को जनवरी महीने का वेतन नहीं मिलेगा। उन्होंने डीपीओ स्थापना संजय...

काम की खबर: बिना आधार लिंक के शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Feb 2017 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा सचिव जितेंद्र श्रीवास्ताव ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर निर्देश दिया कि बिना आधार नंबर के खातो में लिंक कराए शिक्षकों को जनवरी महीने का वेतन नहीं मिलेगा। उन्होंने डीपीओ स्थापना संजय कुमार और डीपीओ योजना लेखा नीलीमा कुमारी को कहा कि शिक्षकों से आधार कार्ड लिंक कराने का सर्टिफिकेट लिया जाए उसके बाद ही उनके वेतन बनाए जाएं।

शिक्षा सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि अगर सर्टिफिकेट फर्जी पाया जाएगा तो शिक्षक नप जाएंगे। यह सर्टिफिकेट प्रधानाध्यापक बनाकर देंगे।

इसके अलावा उन्होंने छात्रवृत्ति, पोशाक और साइकिल की राशि 28 फरवरी तक छात्रों के खाते में पहुंचा देने का भी निर्देश दिया। जिले में प्राथमिक विद्यालयों को 44 लाख और माध्यमिक स्कूलों को 84 लाख रुपए इन मदों में आए हैं जिसमें अब तक सिर्फ 20 प्रतिशत ही निकासी हुई है।

इसके अलावा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में जितने भी आवेदन लंबित हैं उन्हें 23 फरवरी तक निपटाने का भी निर्देश दिया। शिक्षकों के वेतन पर शिक्षक नेता पूरण कुमार ने भी शिक्षकों से आधार कार्ड से खाता लिंक कराने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें