फोटो गैलरी

Hindi Newsअंतरराज्यीय एटीएम चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

अंतरराज्यीय एटीएम चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

सीधे-साधे व आम लोगों के एटीएम कार्ड की हेराफेरी कर रुपये उड़ाने वाले एक बड़े व अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना समेत दो सदस्यों को छपरा पुलिस ने दबोचा है। शहर के भगवान बाजार थाना पुलिस को यह कामयाबी उस समय...

अंतरराज्यीय एटीएम चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Jul 2015 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सीधे-साधे व आम लोगों के एटीएम कार्ड की हेराफेरी कर रुपये उड़ाने वाले एक बड़े व अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना समेत दो सदस्यों को छपरा पुलिस ने दबोचा है। शहर के भगवान बाजार थाना पुलिस को यह कामयाबी उस समय मिली, जब रिश्ते में चाचा-भतीजा लगने वाले ये दोनों युवक छपरा जेल में बंद अपने एक साथी से मिलने गये थे।

एकमा पुलिस की सूचना पर छपरा जेल गेट पर ही इन दोनों को भगवान बाजार थाने की पुलिस ने दबोच लिया। दोनों हरियाणा के हिसार जिले के हजामपुर हसी के निवासी नीरज कुमार और संजय कुमार हैं। पुलिस ने इनके पास से एक नई लक्जरी स्विफ्ट कार, तीन मोबाइल सेट, 23 एटीएम कार्ड व 12 हजार रुपये नगद जब्त किया है। इनमें एक एटीएम कार्ड एसबीआई के ब्रांच मैनेजर के नाम से है तो कुछ पर नाम भी अंकित नहीं है।

भगवान बाजार थानाध्यक्ष महेश प्रसाद यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बाहरी अपराधी जेल पर अपने साथियों से मिलने आये हैं। इसी आधार पर शनिवार को एएसआई बागेश्वरी तिवारी व गणेश जो पैट्रोलिंग में थे, उन्हें भेजा गया और दोनों को गिरप्तार किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि ये दोनों छपरा शहर के आदर्श होटल के एक कमरे में पिछले दो माह से रह रहे थे।

इस आधार पर होटल संचालक के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जा रही है। बार-बार चेतावनी दिये जाने के बाद भी होटल संचालक, लॉज व कुछ मकानों में अपराधियों को बिना समुचित जांच-पड़ताल के ही अपराधियों को शरण दिया जा रहा है। इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

जेल में बंद साथी बबलू से मिलने गये थे दोनों
छपरा जेल में पिछले दो माह से बंद हरियाणा के कुरुक्षेत्र के अपराधी बबलू उर्फ बुल्लू से मिलने नीरज व संजय गये थे । बबलू को नयागांव थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वह बहुत दिनों तक हॉर्ट में तकलीफ बता कर छपरा सदर अस्पताल में भी भर्ती था। बाद में उसे पुन: जेल भेजा गया था।

सीवान के लालदेव के एटीएम से उड़ाये थे पौने आठ लाख
इसी गिरोह के सरगना ने चितरंजन के रिटायर्ड रेलकर्मी व सीवान के महाराजगंज निवासी लालदेव राम के स्टेट बैंक के एटीएम कार्ड से सात लाख पचहत्तर हजार रुपये पिछले माह उड़ा दिये थे। उनका भी चोरी गया एटीएम कार्ड पुलिस ने इन अपराधियों के पास से जब्त किया है। वे जब एकमा बाजार स्थित एटीएम से रुपये निकाल रहे थे, तो अपराधियों ने उनका एटीएम कार्ड हेराफेरी कर बदल लिया था।

जब उन्होंने चितरंजन पहुंच बैंक में पासबुक अप-टू-डेट कराया तो पौने आठ लाख रुपये की निकासी देख उनके होश उड़ गये। फिर उन्होंने लौटकर एकमा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। उनके खाते से एटीएम कार्ड से तो कई बार रुपये निकाले ही गये थे, खगौल (पटना) के मोहन राम, नसीबाबाद (अम्बाला) और सुल्तानपुर (पल्लवल) के सुंदर सिंह के बैंक खातों में बारी-बारी से रुपये ट्रांसफर भी किये गये हैं।

जिनके एटीएम कार्ड हुए हैं बरामद
एसबीआई का : राजकिशोर पाण्डेय, मीना रानी, दिनेश कुमार, लालदेव राम, सुरेश कुमार, ब्रांच मैनेजर, देवली नंदन, राजेश
कुमार सिंह, प्रदीप बनर्जी, चांद लखन सिंह, रोहतक
एक्सिस बैंक :  रजनी बाला, उमेश कुमार ढिगरा
सेंट्रल बैंक : एस एन राय
आईसीआईसीआई बैंक: लक्ष्मण लाल गुर्जर, दो अन्य पर नाम अंकित नहीं
एचडीएफसी बैंक : मिस्टर अमित चावला, एक अन्य पर नाम अकित नहीं
यूसीओ बैंक : नाम अंकित नहीं
पीएनबी : नाम अंकित नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें