फोटो गैलरी

Hindi Newsविधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया जारी रहेगी

विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया जारी रहेगी

बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए न्याय निर्णय से केंद्रीय चुनाव आयोग को अवगत करा दिया गया है। गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय ने केंद्रीय...

विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया जारी रहेगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Jun 2015 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए न्याय निर्णय से केंद्रीय चुनाव आयोग को अवगत करा दिया गया है। गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय ने केंद्रीय चुनाव आयोग के उप आयुक्त विनोद जुत्सी सहित अन्य अधिकारियों को ईमेल के माध्यम से आदेश की प्रति उपलब्ध करा दी है।

पटना उच्च न्यायायल के बीस पेज के आदेश में स्थानीय निकाय कोटे के तहत आने वाली 24 सीटों के कार्य अवधि की गणना करने का निर्देश दिया है। आदेश में कहा गया है कि चुनाव आयोग  बिहार विधान परिषद के सहयोग से एक तिहाई सीटों की कार्य अवधि दो वर्ष, एक तिहाई सीटों की कार्य अवधि चार वर्ष एवं शेष सीटों की अवधि छह वर्ष के लिए निर्धारित करें। 30 जून के पूर्व सीटों की कार्य अवधि को लेकर निर्णय करने का आदेश दिया गया है।

विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया रहेगी जारी
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पटना उच्च  न्यायालय ने बिहार विधान परिषद के चुनाव प्रक्रिया को बिना परिवर्तित किए ही सीटों की कार्य अवधि के निर्धारण का आदेश दिया है। इसलिए परिषद चुनाव की प्रक्रिया पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी। सात जुलाई को सभी 24 सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। 10 जुलाई को चुनाव परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

एक नजर
कुल सीटें - 24
कुल मतदान केंद्र - 534
कुल मतदाता - 1, 38, 904

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें