फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना: फतुहा में बाढ़ के पानी में 6 बच्चियां डूबीं, तीन की मौत

पटना: फतुहा में बाढ़ के पानी में 6 बच्चियां डूबीं, तीन की मौत

पटना के फतुहा प्रखंड में सोमवार सुबह तीन बच्चियां दरधा नदी की बाढ़ में बह गईं। शोर सुनकर ग्रामीण बच्चियों को बचाने के लिए दौड़ पड़े। तीन को बचा लिया गया लेकिन बाकी तीन की डूबने से मौत हो गई। बच्चियां...

पटना: फतुहा में बाढ़ के पानी में 6 बच्चियां डूबीं, तीन की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Sep 2016 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना के फतुहा प्रखंड में सोमवार सुबह तीन बच्चियां दरधा नदी की बाढ़ में बह गईं। शोर सुनकर ग्रामीण बच्चियों को बचाने के लिए दौड़ पड़े। तीन को बचा लिया गया लेकिन बाकी तीन की डूबने से मौत हो गई। बच्चियां नदी किनारे कर्मा का साग तोड़ने गईं थीं।

पैर फिसलने से नदी में गिरीं
हिंदुओं का पर्व होता है कर्मा। इस अवसर पर कर्मा का साग बनाने की प्राचीन परंपरा है। जानकारी के अनुसार फतुहा प्रखंड के गौरीचक थानाक्षेत्र स्थित सतौली गांव की 6 बच्चियां गांव से ही सटे दरधा नदी के किनारे साग तोड़ने गईं। बच्चियां अलग-अलग परिवार से थीं और उनकी उम्र 10 से 15 वर्ष के बीच थी। बताया जा रहा है कि साग तोड़ने के दौरान बच्चियों का पैर फिसल गया और वे सभी दरधा नदी के उफान में समा गईं।

मुआवजे का निर्देश
घटनास्थल पर काफी लोग थे। उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। तुरंत ग्रामीण बच्चिचों को बचाने में जुट गए। ग्रामीणों ने किसी तरह तीन बच्चियों को तो बचा लिया लेकिन बाकी तीन बह गईं। ग्रामीणों ने उनके शव को नदी से निकाला। घटना के बाद से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। थाना पुलिस वहां पर कैंप की हुई है। डीएम ने आपदा राहत कोष से तुरंत बच्चियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की मुआवजा राशि देने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें