फोटो गैलरी

Hindi Newsगोपालगंज के बरौली में विटामिन ए की दवा पिलाने से छह बच्चे बीमार

गोपालगंज के बरौली में विटामिन ए की दवा पिलाने से छह बच्चे बीमार

गोपालगंज जिले के बरौली प्रखंड की सदौवां पंचायत के कल्याणपुर मठिया गांव में शुक्रवार की दोपहर विटामिन ए की खुराक पीने के बाद रात में गांव के करीब आधे दर्जन बच्चे बीमार पड़ गए। दवा पीने के बाद बच्चों को...

गोपालगंज के बरौली में विटामिन ए की दवा पिलाने से छह बच्चे बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Jun 2016 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गोपालगंज जिले के बरौली प्रखंड की सदौवां पंचायत के कल्याणपुर मठिया गांव में शुक्रवार की दोपहर विटामिन ए की खुराक पीने के बाद रात में गांव के करीब आधे दर्जन बच्चे बीमार पड़ गए। दवा पीने के बाद बच्चों को कै-दस्त होने लगी।  

इससे घबराए बच्चों के परिजनों ने क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता को इसकी सूचना दी। इसके बाद बच्चों को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया। 

दवा पीते ही बिगड़ने लगी तबीयत 
ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर गांव के पुष्पेन्द्र सिंह की बेटी मिठ्ठी कुमारी, नीरज सिंह के बेटे अश्विनी कुमार, भूलन प्रसाद के बेटे हिमांशु, शिववचन प्रसाद के बेटे आर्यन समेत दो अन्य बच्चों को विटामिन ए की दवा पिलाई गई थी। दवा पीने के बाद से ही बच्चे सुस्त हो गए। रात में उन्हें कै-दस्त होने लगी। 

पीएचसी के चिकित्सक डा. देवकांत ने बताया कि बच्चों की जांच के दौरान दवा के कुप्रभाव से एक्यूट गैसोएंट्राईिटस का प्रकोप होने का संकेत मिला है। वैसे, सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। लेकिन, एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पताल में ही रखा गया है। 

गांव के और बच्चे भी हुए हैं बीमार 
दवा पीने से बच्चों के बीमार होने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कई अन्य बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बारे में जानकारी मिली है। इनका इलाज आसपास के चिकित्सकों के निजी अस्पतालों में कराया जा रहा है। बता दें कि 22 जून से इलाके के बच्चों को विटामिन ए की  खुराक घर- घर जाकर कर्मी पिला रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें