फोटो गैलरी

Hindi Newsशरद, मीसा, जेठमलानी, आरसीपी व गोपाल राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

शरद, मीसा, जेठमलानी, आरसीपी व गोपाल राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

राज्यसभा की पांच और विधान परिषद की सात सीटों के सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने वालों में जदयू के शरद यादव और आरसीपी सिंह, राजद के राम जेठमलानी और मीसा भारती...

शरद, मीसा, जेठमलानी, आरसीपी व गोपाल राज्यसभा के लिए निर्विरोध  चुने गए
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Jun 2016 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा की पांच और विधान परिषद की सात सीटों के सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने वालों में जदयू के शरद यादव और आरसीपी सिंह, राजद के राम जेठमलानी और मीसा भारती तथा भाजपा के गोपाल नारायण सिंह शामिल हैं। शुक्रवार को विधानसभा जाकर सभी ने प्रमाणपत्र लिया।
इसी प्रकार विधान परिषद के लिए जदयू के सीपी सिन्हा और गुलाम रसूल बलियावी, राजद के कमरे आलम और रणविजय सिंह, भाजपा के विनोद नारायण झा और अर्जुन सहनी तथा कांग्रेस के तनवीर अख्तर चुने गए।

जेठमलानी को छोड़ सबने लिया प्रमाणपत्र
राम जेठमलानी को छोड़ अन्य सभी ने अपना प्रमाणपत्र विधानसभा में जाकर प्राप्त किया। जेठमलानी की ओर से अधिकृत किए गए राजद विधायक भोला प्रसाद यादव ने उनका प्रमाणपत्र लिया। 

निर्विरोध निर्वाचन में नहीं थी अड़चन 
राज्यसभा और विधान परिषद के लिए  जितनी सीटें थीं, उतने ही उम्मीदवार भी थे, इसलिए सभी निर्विरोध निर्वाचित हुए।  

बधाई देने को उमड़ी भीड़ 
विधानसभा परिसर में महागठबंधन और एनडीए नेताओं-कार्यकर्ताओं की भीड़ अपने नेताओं को बधाई देने के लिए लगी थी। प्रमाणपत्र लेकर विधानसभा के सचिव के चैंबर से बाहर निकलते ही शरद यादव, मीसा भारती, गोपाल नारायण सिंह आदि को गुलदस्ता देकर सभी ने बधाई दी। 

ढ़ोल-नगाड़े से स्वागत 
विधानसभा परिसर के बाहरी द्वार पर भी महागठबंधन के कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ अपने नेताओं का इंतजार कर रहे थे। नेताओं के आने के बाद उन लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें