class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समस्‍तीपुर मे डेंगू का कहर,लगातार मिल रहे हैं मरीज

समस्‍तीपुर मे डेंगू का कहर,लगातार मिल रहे हैं मरीज

पटोरी अनुमंडल में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। बुधवार तक तीन दर्जन लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कई रोगियों का इलाज पटोरी से बाहर हाजीपुर या पटना में कराया जा रहा है। प्रतिदिन पटोरी में रोगियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इससे क्षेत्र के लोगों में रोग को लेकर भय व्याप्त हो गया है। 

सरकारी अस्पताल में नहीं पहुंच रहे रोगी 
 अनुमंडलीय अस्पताल पटोरी से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में अबतक एक भी डेंगू या चिकनगुनिया के रोगी भर्ती नहीं हुए हैं। अबतक डेंगू के जितने भी रोगियों की जानकारी मिली है उनकी चिकित्सा निजी अस्पतालों में ही की जा रही है। अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक के अनुसार अगर प्रारंभिक अवस्था में रोगी अस्पताल आते हैं तो उनका इलाज किया जाएगा। 

चिकनगुनिया का भी एक मरीज 
पटोरी के एक निजी अस्पताल में चिकनगुनिया के भी एक रोगी का इलाज किया गया है। इन्द्रवारा निवासी अरुण कुमार राय इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। 

मुझे भी निजी स्तर पर पटोरी में लगातार डेंगू के रोगियों के बढ़ने की जानकारियां मिल रही हैं। इस संबंध में सिविल सर्जन को जानकारी दी गई है। प्रभावित क्षेत्रों में फॉगिंग की व्यवस्था के लिए लिखा गया है।
डॉ. सुबोध कुमार, प्रभारी उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल पटोरी
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:samastipur is badly affected with dengue
From around the web