फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: पुल परटोल टैक्स वसूली के विरोध में सड़क जाम

VIDEO: पुल परटोल टैक्स वसूली के विरोध में सड़क जाम

पुल पर टोल टैक्स वसूली के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों लोगों व टेम्पो चालकों ने बूढानाथ महादेव मंदिर मधेपुर के निकट मधेपुर-तमुरिया पीडब्ल्यूडी मुख्य सड़क को जाम कर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू...

VIDEO: पुल परटोल टैक्स वसूली के विरोध में सड़क जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Sep 2016 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पुल पर टोल टैक्स वसूली के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों लोगों व टेम्पो चालकों ने बूढानाथ महादेव मंदिर मधेपुर के निकट मधेपुर-तमुरिया पीडब्ल्यूडी मुख्य सड़क को जाम कर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू किया।

सामाजिक कार्यकर्ता सह वरिष्ठ जदयू नेता ज्योती झा के नेतृत्व में टेम्पो चालकों समेत  सैकड़ों स्‍थानीयलोग मुख्य सड़क पर धरना दिए। धरना देेने वााले पथकर वसूली के विरोध में नारे लगाने लगे। जैसे ही सड़क जाम व धरना शुरू हुआ,संवेदक सुनीता एस कुंदन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी वसूली स्थल से भाग गए। करीब चार घंटे तक चलेे सड़क जाम से आम-अवाम को भारी परेशानी

झेलनी पड़ी। हालाँकि, एम्बुलेंस गाड़ी को इस सड़क जाम से मुक्त रखा गया था। सड़क जाम में शामिल लोगों का कहना था कि पीपरा पुल का निर्माण करीब दस वर्ष पूर्व हुआ। इतने दिनों के बाद ग्रामीण क्षेत्र में स्थित इस पुल का टोल टैक्स वसूली करना उचित नहीं है। आक्रोशित लोगों का कहना था कि देश में कहीं भी तीन पहिया टेम्पो से टोल टैक्स वसूलने का प्रावधान नहीं है।

सभी लोग गुरुवार की शाम से इस जगह शुरू किये गए टोल टैक्स वसूली का विरोध कर रहे थे। जाम में शामिल लोग प्राइवेट गाड़ी को टोल फ्री करने की मांग कर रहे थे।  सड़क जाम की सूचना मिलने पर मधेपुर थानाध्यक्ष रामाशीष कामती एवं एसआइ अनिल कुमार सिंह ने  पुलिस बल के साथ जामस्थल पर पहुंचकर धरना दे रहे लोगों से बात की।  थानाध्यक्ष ने  ज्योती झा कीमोबाइल से झंझारपुर के एसडीओ जगदीश कुमार से बात करायी। इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। एसडीओ ने पांच दिनों के लिए टेम्पो व निजी गाड़ी से टोल टैक्स वसूली नहीं करने हेतु पहल करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें