फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी आतंकी की तलाश में सप्तक्रांति में छापा

पाकिस्तानी आतंकी की तलाश में सप्तक्रांति में छापा

मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट में शुक्रवार को पाकिस्तानी आतंकी होने की सूचना पर छापेमारी की गयी। मोतिहारी एसपी जितेंद्र राणा के नेतृत्व में चकिया से सुगौली तक ट्रेन...

पाकिस्तानी आतंकी की तलाश में सप्तक्रांति में छापा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Oct 2016 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट में शुक्रवार को पाकिस्तानी आतंकी होने की सूचना पर छापेमारी की गयी। मोतिहारी एसपी जितेंद्र राणा के नेतृत्व में चकिया से सुगौली तक ट्रेन में सघन तलाशी ली गयी। इस दौरान स्वचालित हथियारों से लैस भारी संख्या में पुलिस जवान, आरपीएफ व जीआरपी की टीमें भी मौजूद रहीं। हालांकि, पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली। संदेह के आधार पर चार-पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें पूछताछ व आईडी प्रूफ की जांच के बाद मुक्त कर दिया गया।

हालांकि, मोतिहारी एसपी जितेंद्र राणा से उसे बॉर्डर इलाके में हाई अलर्ट के मद्देनजर रूटीन जांच बताया। इधर, आरपीएफ सूत्रों की मानें तो मोतिहारी पुलिस को सप्तक्रांति ट्रेन में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी के मुजफ्फरपुर में सवार होने की सूचना मिली थी। इसके बाद चकिया से ही ट्रेन की एक-एक बोगी की तलाशी लेनी शुरू कर दी गयी। ट्रेन के बापूधाम मोतिहारी पहुंचने से पहले ही स्टेशन से बाहर निकलने के सभी रास्तों पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया, ताकि कोई व्यक्ति ट्रेन से उतर कर भाग नहीं सके। जांच को लेकर यह ट्रेन मोतिहारी में अपने निर्धारित स्टॉपेज से पांच मिनट अधिक देर तक रुकी रही। छापेमारी टीम में नगर इंस्पेक्टर अजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके वर्णवाल, जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा व आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें