class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्र की पिटाई मामले में केन्‍द्रीय विद्यालय के प्राचार्य निलंबित, 13 शिक्षकों पर भी गाज

छात्र की पिटाई मामले में केन्‍द्रीय विद्यालय के प्राचार्य निलंबित, 13 शिक्षकों पर भी गाज

केन्द्रीय विद्यालय में 12वीं के छात्र की पिटाई के मामले में बुधवार को प्राचार्य राजीव रंजन को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही केवि संगठन ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए उपप्राचार्य समेत 13 शिक्षकों का भी तबादला कर दिया है। एक ऑफिस असिस्टेंट भी बदले गए हैं।

मुख्यालय के आदेश पर हुई कार्रवाई के बाद स्कूल प्रबंधन सकते में है। कार्रवाई की जद में आए शिक्षकों का नाम जानने के लिए दिन भर स्कूल में हड़कंप मचा रहा। केवि संगठन दिल्ली के आयुक्त संतोष कुमार मल्ल ने इस मामले में जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की है। स्कूल में इतनी बड़ी घटना होने और उसे छुपाने के लिए स्कूल प्रबंधन को जांच टीम ने दोषी माना है।

दोषी पाते हुए प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय पटना बनाया गया है। इस मामले में उप प्राचार्य और 13 शिक्षकों को भी दोषी पाते हुए कार्रवाई की गई है। जांच टीम ने माना है कि स्कूल में अनुशासन बनाए रखने में ये सभी नाकाम साबित हुए हैं। तबादले के साथ ही इन्हें विभागीय जांच के अधीन भी कर दिया गया है। वहीं, कार्रवाई से पहले केवि संगठन ने सभी क्षेत्रीय अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी। 

सहायक आयुक्त ने कहा, कार्रवाई भी देखे पूरा देश 
जांच टीम के नेतृत्वकर्ता और केवि संगठन के सहायक आयुक्त एमएल मिश्रा ने बताया कि यह पूरा मामला केवि संगठन पर धब्बा है। जांच शुरू करने के साथ ही मैंने कहा था कि जिस तरह पिटाई की वीडियो को पूरे देश ने देखा, उसी तरह कार्रवाई भी देखेगा। चार दिन के अंदर इस कार्रवाई को सामने ला मैंने वह सच कर दिया है।

स्थिति सामान्य होने तक कैम्प करेंगे सहायक आयुक्त
केवि संगठन ने तत्काल निर्णय लेते हुए पटना रीजन के सहायक आयुक्त संतोष कुमार की प्रतिनियुक्ति मुजफ्फरपुर केन्द्रीय विद्यालय में की है। वह स्कूल की स्थिति सामान्य होने तक (15 दिनों के लिए) यहां कैम्प करेंगे। इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद स्कूल में शिक्षण व्यवस्था और किसी भी तरह की परिस्थिति से निबटने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:principal suspended in central schools video issue