फोटो गैलरी

Hindi Newsदरभंगा में पॉलिटेक्निक छात्र व मोहल्लावासी भिड़े, लाठीचार्ज

दरभंगा में पॉलिटेक्निक छात्र व मोहल्लावासी भिड़े, लाठीचार्ज

दरभंगा में राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्र व मोहल्लावासियों के बीच सोमवार को चाय आदि के पैसे को लेकर उत्पन्न विवाद में भिड़ंत हो गयी। इससे विश्वविद्यालय थाने का नाका नम्बर दो घंटों रणक्षेत्र बना रहा।...

दरभंगा में पॉलिटेक्निक छात्र व मोहल्लावासी भिड़े, लाठीचार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा में राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्र व मोहल्लावासियों के बीच सोमवार को चाय आदि के पैसे को लेकर उत्पन्न विवाद में भिड़ंत हो गयी। इससे विश्वविद्यालय थाने का नाका नम्बर दो घंटों रणक्षेत्र बना रहा। आक्रोशित मोहल्लेवासियों ने रोड़ेबाजी की। कई थानों की पुलिस व दंगा निरोधक दस्ते की मदद से स्थिति पर काबू पाया जा सका। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। लाठीचार्ज के विरोध में भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी की।  घटना में एक चाय दुकानदार व एक छात्र जख्मी हो गए। दर्जनभर लोगों को चोटे आयीं। तनाव को देखते हुए पॉलिटेक्निक हॉस्टल को खाली करा दिया गया है। मंगलवार को होने वाली पांचवीं सेमस्टर की आंतरिक परीक्षा नौ नवंबर तक स्थगित कर दी गयी है।

जानकारी के अनुसार, सुबह लगभग आठ बजे पॉलिटेक्निक के दर्जनों छात्र नाका नम्बर दो के पास स्थित टी स्टॉल पर पहुंचे। इसी बीच टी स्टॉल मालिक गणेश साह व छात्रों के बीच चाय आदि के पैसे को लेकर बहस हो गयी। नोंक-झोंक के बाद छात्रों ने गणेश की पिटाई कर दी। इससे स्थानीय मोहल्लावाले भड़क उठे। लोगों ने टी स्टॉल में उत्पात मचा रहे कई छात्रों की पकड़कर पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गयी। सूचना पर पॉलिटेक्निक परिसर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के लिए चार-पांच मोहल्लावासियों को रोक लिया। इससे गुस्साए लोगों ने महावीर मंदिर के सामने चौराहे को जाम कर दिया। सड़क पर टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पकड़े गए लोगों को छोड़ दिया गया। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पॉलिटेक्निक परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। सदर एसडीओ गजेन्द्र प्रसाद सिंह व सदर एसडीपीओ दिलनवाज अहमद कई थानों की पुलिस व दंगा निरोधक दस्ते के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। इसी बीच पॉलिटेक्निक गेट पर कुछ लोगों ने प्रथम वर्ष के छात्र राजीव कुमार की धुनाई कर दी। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। लाठीचार्ज के विरोध में भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी की। काफी मशक्कत के बाद स्थिति को काबू में किया जा सका। मारपीट में जख्मी टी स्टॉल मालिक गणेश साह का इलाज डीएमसीएस में कराया गया। वहीं जख्मी छात्र राजीव कुमार का इलाज निजी स्पताल में कराया गया।

सदर एसडीओ डॉ. गजेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में मामूली विवाद को लेकर घटना हुई। माहौल को पूरी तरह शांत करा लिया गया है। कॉलेज में दीपावली व छठ की छुट्टी चल रही है। तनाव को देखते हुए हॉस्टल को भी खाली करा दिया गया है। राजकीय पॉलिटेक्निक के कार्यकारी प्राचार्य अरुण प्रसाद सिंह ने बताया कि तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें