फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएमसीएच की घटना का विरोध, जूनियर डाक्टरों की हड़ताल

पीएमसीएच की घटना का विरोध, जूनियर डाक्टरों की हड़ताल

पीएमसीएच के जूनियर डाक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में भागलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल के जूनियर डाक्टर भी हड़ताल पर चले गए हैं। सुबह दस बजे से ही जूनियर डाक्टरों ने जेएलएनएमसीएच में काम करना बंद कर...

पीएमसीएच की घटना का विरोध, जूनियर डाक्टरों की हड़ताल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 17 May 2016 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसीएच के जूनियर डाक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में भागलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल के जूनियर डाक्टर भी हड़ताल पर चले गए हैं। सुबह दस बजे से ही जूनियर डाक्टरों ने जेएलएनएमसीएच में काम करना बंद कर दिया। यहां तक कि ओपीडी भी नहीं चलने दिया। जो सीनियर डाक्टर ओपीडी में पहुंचे उन्हें भी काम नहीं करने दिया। कई मरीज पुर्जा कटाने के बाद भी बिना इलाज के वापस हो गए। हालांकि इमरजेंसी सेवा को ठप नहीं किया गया है लेकिन जूनियर डाक्टर स्वयं वहां भी काम नहीं कर रहे हैं। इंडोर के वार्ड में भी भी आपॅरेशन आदि ठप हो गया है। 

मामले की जानकारी होते ही अस्पताल अधीक्षक रामचरित्र मंडल ने वैकल्पिक व्यवस्था के लिए प्रयास करना शुरू किया। कुछ सीनियर डाक्टरों के साथ उन्होंने बैठक कर स्थिति की समीक्षा की और किसी तरह अस्पताल की सेवा बहाल करने का निर्णय लिया गया। अधीक्षक ने कहा कि इमरजेंसी सेवा बाधित नहीं है। जूनियर डाक्टरों से बात कर ओपीडी को भी बहाल करने का प्रयास हो रहा है। हड़ताल की वजह से आईसीयू और अन्य सेवाओं पर असर न पड़े इसके लिए भी प्रयास हो रहा है। 

मामले की जानकारी स्वास्थ्यमुख्यालय  को और जिला प्रशासन को भी दी गई है। उल्लेखनीय है कि पटना और दरभंगा में कल से ही जू. डाक्टर हड़तताल पर जा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें