फोटो गैलरी

Hindi Newsबढ़ता बिहार : पटना के दो स्टार्टअप को मिली राष्ट्रीय पहचान

बढ़ता बिहार : पटना के दो स्टार्टअप को मिली राष्ट्रीय पहचान

देश में सफलता की चुनिंदा कहानियों में बिहार के दो युवाओं ने भी अपना नाम दर्ज कराया है। इनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिविल सर्विसेज डे-2017 के मौके पर जारी सक्सेस स्टोरीज की किताब में...

बढ़ता बिहार : पटना के दो स्टार्टअप को मिली राष्ट्रीय पहचान
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में सफलता की चुनिंदा कहानियों में बिहार के दो युवाओं ने भी अपना नाम दर्ज कराया है। इनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिविल सर्विसेज डे-2017 के मौके पर जारी सक्सेस स्टोरीज की किताब में किया गया है।

 इस किताब में स्टार्टअप इंडिया इनिशिएटिव के तहत देशभर में 6 स्टार्टअप्स की सक्सेज स्टोरी प्रकाशित की गई है। इन 6 चयनित स्टार्टअप्स में दो पटना के हैं, जबकि बाकी एक-एक गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना और केरल से हैं।

बिहार के चयनित स्टार्टअप्स- रिवाइवल शू लांड्री (संस्थापक शाजिया कैसर) और टेस्टी इंडिया (को-फाउंडर अमृतांशु भारद्वाज और अमित पांडेय) हैं। यह जानकारी बुधवार को यहां बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित साझे प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके वेंचर पार्क गवर्निंग बॉडी के सदस्य एसपी सिन्हा, सदस्य सचिव संजय गोयनका, सदस्य विनय गोयनका और मनीष तिवारी ने दी। 

उन्होंने कहा कि ये स्टार्टअप्स बिहार सरकार के उद्योग विभाग और बीआईए द्वारा सहायता प्राप्त इंक्युवेटर हैं। इसके तहत इनको को-वर्किंग स्पेस, नेटवर्किंग सपोर्ट, मेंटर सपोर्ट, लीगल सपोर्ट और बिजनेस गाइड मुहैया कराया गया है। यह हमारे वेंचरपार्क के लिए गौरव की बात है कि दो साल की मेंटरिंग में यहां के दो स्टार्टअप्स को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। बीआईए खुद भी नए आइडिया वाले इन दोनों स्टार्टअप्स को पुरस्कृत कर चुका है। उन्होंने राज्य सरकार से इन दोनों के लिए 10-10 लाख का सीडफंड देने की अनुशंसा की है। 

बिहार के चयनित स्टार्टअप
रिवाइवल शू लांड्री : संस्थापक शाजिया कैसर
टेस्टी इंडिया : को-फाउंडर अमृतांशु भारद्वाज व अमित पांडेय
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें