फोटो गैलरी

Hindi Newsटूटी पटरी पर ही दौड़ी पैसेंजर ट्रेन, ग्रामीणों ने बचाया रेल हादसा

टूटी पटरी पर ही दौड़ी पैसेंजर ट्रेन, ग्रामीणों ने बचाया रेल हादसा

हावड़ा-जमालपुर रेलखंड पर अकबरनगर के पास बुधवार की सुबह जयनगर-हावड़ा पैसेंजर टूटी पटरी पर पार कर गयी। हालांकि कोई हादसा नहीं हुआ। ट्रेन के गुजरने के बाद इंगलिश चिचरौन के ग्रामीणों ने इसकी सूचना...

टूटी पटरी पर ही दौड़ी पैसेंजर ट्रेन, ग्रामीणों ने बचाया रेल हादसा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

हावड़ा-जमालपुर रेलखंड पर अकबरनगर के पास बुधवार की सुबह जयनगर-हावड़ा पैसेंजर टूटी पटरी पर पार कर गयी। हालांकि कोई हादसा नहीं हुआ। ट्रेन के गुजरने के बाद इंगलिश चिचरौन के ग्रामीणों ने इसकी सूचना सुल्तानगंज और अकबरनगर स्टेशन के अधिकारयों को दी। इसके बाद रेल कर्मचारियों में खलबली मच गयी। करीब एक घंटे तक डाउन लाइन पर परिचालन बाधित रहा।

अकबरनगर के इंगलिश चिचरौन के पास डाउन लाइन पर करीब एक इंच में क्रेक हो गया था। इस दौरान उधर से गुजर रहे स्थानीय मो. कलीम ने क्रेक को देखा। इसबीच सुबह 8:20 बजे सुलतानगंज से जयनगर-हावड़ा पैसेंजर खुली। ट्रेन को आता देख कलीम ने लाल गमछा हिलाकर रोकना चाहा, लेकिन तबतक ट्रेन टूटी पटरी से पार चुकी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने सुल्तानगंज स्टेशन प्रबंधक और अकबरनगर स्टेशन पर पटरी के टूटने की जानकारी दी। स्टेशन मास्टर नवीन कुमार ने तत्काल वर्धमान पैसेंजर को सुलतानगंज स्टेशन पर रुकवाया।

पीडब्लूआई के प्रमोद कुमार रेलकर्मियों के साथ घटनास्थ्ल पर पहुंचकर पटरी की मरम्मत करायी। उसके करीब 9:20 बजे परिचालन शुरू करया जा सका। इस दौरान करीब 20 मिनट तक वर्धमान पैसेंजर रूकी रही। बता दें कि गत माह भी अकबरनगर के पास टूटी पटरी पर से ट्रेन गुजर गयी थी। उस वक्त भी ग्रामीणों ने ही ट्रैक के टूटे होने की सूचना दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें