फोटो गैलरी

Hindi Newsकेसी त्यागी ने कहा, नीतीश सर्वमान्य नेता, PM बनने के सारे गुण मौजूद

केसी त्यागी ने कहा, नीतीश सर्वमान्य नेता, PM बनने के सारे गुण मौजूद

जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश सर्वमान्य नेता हैं। पीएम बनने के सारे गुण उनमें मौजूद है। हालांकि हमारी पार्टी इतनी बड़ी नहीं कि हम उन्हें...

केसी त्यागी ने कहा, नीतीश सर्वमान्य नेता, PM बनने के सारे गुण मौजूद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 Oct 2016 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश सर्वमान्य नेता हैं। पीएम बनने के सारे गुण उनमें मौजूद है। हालांकि हमारी पार्टी इतनी बड़ी नहीं कि हम उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पूरे देश में प्रस्तुत कर सकें। लेकिन पीएम के सर्वमान्य दावेदारों में नीतीश कुमार हैं, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। 

इधर, राष्ट्रीय परिषद की तैयारी बैठक रविवार को करीब 12 बजे समाप्त हुई। बैठक में देशभर के जदयू कार्यालयों के प्रतिनिधियों व अधिकारियों से बैठक की तैयारी के संबंध में पूरी जानकारी ली गयी। 

शरद यादव ने कहा कि राजनैतिक, आर्थिक, सामाजिक व सांगठनिक प्रस्ताव लाने पर सहमति बनी है। साथ ही पार्टी को पूरे देश में फैलाने पर चर्चा हुई है। हालांकि नीतीश के पीएम मैटेरियल के सवाल पर शरद यादव ने पूरी तरह चुप्पी साध ली। 

राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि चारों प्रस्तावों पर राष्ट्रीय परिषद में मुहर लगेगी, वहीं पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नाम का पार्टी संवैधानिक रूप से मुहर लगाएगी।   

पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि राष्ट्रीय क्षितिज पर नीतीश कुमार का नाम सर्वमान्य नेता के रूप में लिया जाने लगा है। भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि आज देश में दहशत का माहौल बना है। लोग भय के साये में जीने को विवश हैं। अपनी बातों को भी खुले रूप में बोलने में लोग डरने लगे हैं। लेकिन यह स्थिति बिहार में नहीं है। बिहार में राजा हो या रंक सभी अपने मन की बात खुले मन से रखने में परहेज नहीं करते हैं। 

देश के सभी राज्यों में बनेगी अस्थायी कमेटी

रजक ने कहा कि देश के तमाम राज्यों में पार्टी को जिला स्तर पर मजबूत करने का निर्णय लिया गया है। जिन राज्यों में हमारा संगठन अबतक नहीं बना है, वहां प्रदेश स्तर की अस्थायी कमेटी बनायी जाएगी। इस कमेटी के बूते जिला स्तर तक संगठन को पार्टी के संविधान के अनुसार खड़ा किया जाएगा। बाद में चुनाव के आधार पर स्थायी प्रदेश स्तरीय कमेटी का गठन कर पार्टी की नीति, सिद्धांत व कार्यप्रणाली को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। 

एमएलसी व प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रो. रणवीर नंदन ने कहा कि पूरा देश नीतीश कुमार की ओर देख रहा है। इनके नेतृत्व में केंद्र की सत्ता संचालित होने के सपने कई छोटी पार्टियां देख रही हैं। सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि 29 राज्यों के करीब सोलह सौ प्रतिनिधि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए राजगीर आ चुके हैं। बैठक में पार्टी को मजबूत बनाने के साथ ही चार महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किये जाने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें