फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहारः मंत्री नहीं बनने से नाराज जदयू नेता श्याम दिल्ली बैठक से दूर

बिहारः मंत्री नहीं बनने से नाराज जदयू नेता श्याम दिल्ली बैठक से दूर

जदयू नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने खुद को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से दूर रखा है। इस बार उनको मंत्री नहीं बनाया गया है। माना जा रहा है कि इससे वह नाराज चल रहे हैं। रविवार को जदयू...

बिहारः मंत्री नहीं बनने से नाराज जदयू नेता श्याम दिल्ली बैठक से दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Dec 2015 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने खुद को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से दूर रखा है। इस बार उनको मंत्री नहीं बनाया गया है। माना जा रहा है कि इससे वह नाराज चल रहे हैं। रविवार को जदयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू हुई। इस बाबत श्री रजक ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र (फुलवारीशरीफ) में होने वाले संत गाडगे महाराजजी की पुण्यतिथि में भाग लेने के कारण वह दिल्ली नहीं गए।

उन्होंने कहा कि वैसे भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जाने वाले बहुत लोग हैं। वहां बड़े नेताओं की जरूरत है। हमारे जैसे नेताओं का क्या काम? यह पूछे जाने पर कि क्या सोमवार को वह बैठक में शामिल होंगे, श्री रजक ने कहा कि ऐसा कोई महत्वपूर्ण कार्यक्रम नहीं है, जिसमें जाना जरूरी समझा जाए। वहां मुख्यत: राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की पुस्तक का राष्ट्रपति डा. प्रणव मुखर्जी द्वारा विमोचन किया जाना है।

श्री रजक ने कहा कि पार्टी में सक्षम लोगों के साथ-साथ विश्वासी नेताओं की कमी नहीं है। उनको पार्टी की तरफ से न्योता भी मिला और फोन भी आया, लेकिन वह नहीं जा सके। यह पूछने पर कहीं मंत्री नहीं बनाए जाने की नाराजगी के कारण तो आप दिल्ली नहीं गए, श्री रजक ने कहा कि जो लोग उन पर यह आरोप लगाते हैं, वह उनको छोटा दिखाना चाहते हैं।

उनको मंत्री पद न मिलने का कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि वह सामान्य व्यक्ति हैं। उनकी उपयोगिता अभी विधानसभा क्षेत्र में ही है। क्षेत्र में उनकी पहचान जनता का प्यार ही उनकी राजनीतिक कमाई है। रजक राष्ट्रीय महासचिव के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें