फोटो गैलरी

Hindi Newsपहली सोमवारी को सीवान के महेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

पहली सोमवारी को सीवान के महेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

श्रावण मास की पहली सोमवारी को  जिले के सिसवन प्रखंड के महेन्द्रनाथ मंदिर में  आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह से ही श्रद्धालु पवित्र कमलदाह सरोवर में स्नान करने के बाद जलाभिषेक किए।...

पहली सोमवारी को सीवान के महेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 25 Jul 2016 09:55 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रावण मास की पहली सोमवारी को  जिले के सिसवन प्रखंड के महेन्द्रनाथ मंदिर में  आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह से ही श्रद्धालु पवित्र कमलदाह सरोवर में स्नान करने के बाद जलाभिषेक किए। प्रधान पुजारी तारकेश्वर उपाध्याय ने बताया कि सुबह में 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जलाभिषेक कर चुके है। देर शाम तक अस्सी हजार श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने की संभावना है। 

भगवान शिव के जयघोष से जिले के सभी शिवालय  गुंजायमान रहे। इस दौरान छोटे-बड़े, महिला-पुरुष सैकड़ों शिव भक्त सावन की पहली सोमवारी पर सोहगरा प्रखंड के बाबा हंसनाथ शिव मंदिर, सीवान शहर के महादेवा स्थित पंचमुखी शिव मंदिर के साथ ही अन्य शिवालयों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ शिव-शंभू को जल व दूध से जलाभिषेक किए। जल चढ़ाने के बाद भांग, धतूरा, बेलपत्र, फूल व दूब आदि चढ़ाकर महादेव की पूजा-अर्चना की। जलाभिषेक करने के साथ ही कई सारे लोग उपवास भी रहे , जो कि अगले दिन मंगलवार को पुन: जल चढ़ाकर अपना व्रत तोड़ेंगे। 

इसके अलावा शहर के महादेवा स्थित पंचमुखी शिव मंदिर, नया बाजार के भावनाथ मंदिर व शुक्ल टोली के हनुमान मंदिर में महादेव को जल चढ़ाने के साथ ही हजारों की संख्या में शिव भक्त प्राचीन शिवालयों में जल चढ़ाए। वही ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिवालय जय भोले नाथ के जयघोष से गूंज उठे। बसंतपुर के लालबाबा शिवमंदिर, शामपुर शिवमंदिर, बसांव नगरी, सोहिलपट्टी आदि मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिरों के आसपास मेले जैसा दृश्य था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें