class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैक में जर्क होने की सूचना पर सवा घंटे खड़ी रही राजधानी

ट्रैक में जर्क होने की सूचना पर सवा घंटे खड़ी रही राजधानी

स्टेशन के पूर्वी गुमटी के समीप ट्रैक में जर्क महसूस होने पर शुक्रवार की सुबह डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। राजधानी एक्सप्रेस लगभग सवा घंटे तक डुमरांव स्टेशन पर खड़ी रही। बाद में जांच के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। ट्रैक में जर्क की खबर मिलते ही कंट्रोल सहित रेल महकमे में खलबली मच गई।

कंट्रोल को दी गई सूचना: बताया गया है कि बीते शुक्रवार की रात करीब तीन बजे 12488 डाउन सीमांचल एक्सप्रेस डुमरांव से गुजर रही थी। जैसे ही ट्रेन स्टेशन के पूर्वी गुमटी से निकल रही थी,तभी सीमांचल के ड्राइवर को ट्रैक में जर्क महसूस हुआ। ड्राइवर ने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल को दी। कंट्रोल ने एहतियात के तौर पर 12424 डाउन डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को 3 बजकर 17 मिनट से 4 बजकर 30 मिनट तक डुमरांव स्टेशन पर रोक दिया। इसके बाद 12310 डाउन पटना न्यू दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 4 बजकर 42 मिनट से 4 बजकर 59 मिनट तक डुमरांव में खड़ी रही।

जांच के बाद शुरू हुआ परिचालन: ट्रैक में जर्क की सूचना मिलते ही यांत्रिकी जेई रवि शंकर और आरपीएफ के एएसआई गोरख नाथ राम,जीआरपी के वशिष्ठ सिंह ने ट्रैक की जांच की। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्वी गुमटी के पोल संख्या-644/18 के समीप जर्क मिलने की सूचना थी। सूचना पर पोल संख्या-643/28 से 644/28 तक ट्रैक की जांच की गई, परंतु कोई गड़बड़ी नहीं मिली। जांच के बाद अधिकारियों ने सब कुछ दुरुस्त होने की सूचना स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार को दी। तब जाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hours on the information being jurked in the track standing capital of the capital